नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड इंडिया ने सोमवार को अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी करते हुए कहा उसने सितंबर 2018 में 20.95 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 19,988 यूनिट्स की बिक्री की है। इससे बीते वर्ष कंपनी ने सिंतबर महीने में 16,525 यूनिट्स की बिक्री की थी।

कंपनी ने घरेलू बाजार में पिछले महीने 8,239 वाहनों की बिक्री की है। इससे बीते वर्ष समान अवधि कंपनी ने 8,769 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं, अगर निर्यात की बात करें तो कंपनी ने 11,739 वाहनों का निर्यात किया है, जबकि सितंबर 2017 में कंपनी ने 7,756 यूनिट्स का निर्यात किया था।

फोर्ड इंडिया के प्रेजिडेंट एंड मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराग मेहरोत्रा ने कहा, "केरल में बाढ़, बढ़ती ईंधन की कीमतों और रुपया के मूल्यह्रास के चलते त्योहारी सीजन अपेक्षित नोट से कम में शुरू हुआ है, इंडस्ट्री फेस्टिव सीजन में हाई नोट पर बंद करने की उम्मीद कर रहा है।"

फोर्ड डीलरशिप में नई कॉम्पैक्ट सेडान, नए फोर्ड एस्पायर के लिए बुकिंग 4 अक्टूबर को शुरू हो जाएगी। कीमत की बात करें तो एस्पायर फेसलिफ्ट की संभावित कीमत 5.50 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। एस्पायर के साथ फोर्ड हैचबैक फिगो का फेसलिफ्ट मॉडल भी उतार सकती है। हांलाकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट एस्पायर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में मिलेगी। इसमें 1.2 लीटर का ड्रेगन सीरीज वाला नया पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 96PS की पावर और 120NM का टॉर्क देगा, इसके अलावा नई एस्पायर में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जोकि 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिल सकती है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस