ऑटो डेस्क, पीटीआई। Ford India Starts Door Step Service: फोर्ड इंडिया ने भारत में ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 'डोरस्टेप सेवा' सुविधा शुरू कर दी है। जिसके जरिए ग्राहक अपनी सुविधा के स्थान पर फोर्ड की गाड़ियों की सर्विस ले सकते हैं। इस सेवा के माध्यम से ग्राहक घर या कार्यालय में बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वाहन की सेवा ले सकते हैं। फोर्ड इंडिया ने एक बयान में कहा कि, इस नई योजना को फोर्ड के 'Dial-A-Ford' के तहत शुरू किया गया है। जिसमें ग्राहक की सेल्स एंड सर्विस का लेखा जोखा हेल्पलाइन के माध्यम से रखा जाएगा।

फिलहाल इस सर्विस को कंपनी ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, जयपुर और लखनऊ, बेंगलुरु, चेन्नई, कोचीन, त्रिवेंद्रम, हैदराबाद, कोलकाता, भुवनेश्वर, मुंबई, ठाणे, पुणे, औरंगाबाद और अहमदाबाद में शुरू किया है। इस सेवा का शुभारंभ करते हुए फोर्ड इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर विनय रैना ने कहा कि "इस सेवा से ग्राहक आवश्यक वाहन चेक-अप, पार्ट का रिप्लेसमेंट, फ़िल्टर, ऑयल रिप्लेसमेंट और ड्राय वाशिंग के अंतर्गत आने वाली सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।"

हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि फोर्ड की गाड़ियों को ऑन-द-स्पॉट खराबी होने पर उन्हें वहां सही नहीं किया जाएगा। इसके बजाय फोर्ड की तकनीकी टीम वाहन को निकटतम सेवा केंद्र में ले जाएगी। इसके साथ ही ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान करने की सुविधा भी दी जाएगी।  

बता दें, Ford ने हाल ही में भारतीय बाजार में ऑल-न्यू Endeavour Sport को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 35.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इस एसयूवी को ऑल ब्लैक अवतार में उतारा गया है जिससे इसे बेहद ही स्पोर्टी लुक मिलता है। नई एंडेवर में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस