नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अमेरिका की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर कंपनी की Ford GT अब तक की सबसे ज्यादा शानदार स्पोर्ट्स कारों में से एक रही है। अब कंपनी ने इसे और ज्यादा शानदार बनाते हुए Ford अब 2021 Ford GT में कस्टमाइजेबल कलर ऑप्शन और नए ग्राफिक्स पैकेज की पेशकश कर रही है। Ford Motor ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से जानकारी शेयर की है। जहां एक GIF शेयर की गई है जिसमें कि नई Ford GT तीन नए कलर्स ऑप्शन ब्लू, लिक्विड रेड और व्हाइट में नजर आ रही है।

अगर ग्राफिक्स पैकेज की बात की जाए तो स्ट्रिप्स ज्यादा बोल्डर हैं जो कि पुराने मॉडल में हमें ट्विन स्ट्रिप्स देखी हैं। इसी के साथ इसमें एक नया ग्राफिक मिड-इंजन इंटेक और विंग मिरर कैप के पास दिया गया है। इसकी बॉडी ऑल कार्बन फाइबर की बनाई हुई है। यह 250 इंडिविजुअल कार्बन-फाइबर एलिमेंट्स से तैयार की गई है जो कि पैसेंजर कपार्टमेंट और डैशबोर्ड तक है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो 2021 Ford GT में 3.5-लीटर बाइटर्बो वी6 इंजन दिया गया है जो कि 647 Hp की पावर और 746 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस कार में 20-इंच एलॉय व्हील दिए गए हैं और साथ में Michelin Pilot Sport Cup 2 टायर्स दिए गए हैं।

Ford ने बीते साल GT MKII को गुडवुड फेस्टिवल में पेश किया था। Ford GT Mk II एयरोडायनामिक और इंजन इंप्रूवमेंट पर फोकस है। इसमें फीचर्स स्ट्रीन लीगल जीटी सुपरकार और GT रेस कार जैसे हैं। इसमें बिल्कुल नई फ्रंट रेसिंग स्प्लिटर और डिफ्युजर दिया गया है जो कि नए फेंडर लोवर्से और डाइव प्लान्स के साथ है। इसमें दिए गए अग्रेसिव एयरोडायनामिक बदलाव GT Mk II को 400 फीसद ज्यादा डाउनफोर्स पैदा करने में मदद करते हैं। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस