नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड ने अपनी पॉपुलर कार फ्रीस्टाइल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। लॉन्चिंग के समय इसकी शुरुआती कीमत 5.09 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई थी। अब कंपनी ने इसके कई वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। हालांकि, कंपनी ने इन वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया है। अभी तक कीमतों में बढ़ोतरी की वजह सामने नहीं आई है। आइये डालते हैं इसकी नई कीमतों पर एक नजर

पेट्रोल वेरिएंट

Ambiente-  नई कीमत 5.23 लाख रुपये, पुरानी कीमत 5.09 लाख रुपये

Trend- नई कीमत- 6.09 लाख रुपये, पुरानी कीमत 5.99 लाख रुपये

Titanium- नई कीमत- 6.58 लाख रुपये, पुरानी कीमत 6.39 लाख रुपये

Titanium Plus- नई कीमत 7.03 लाख रुपये, पुरानी कीमत 6.94 लाख रुपये

डीजल वेरिएंट

Ambiente- नई कीमत 6.19 लाख रुपये, पुरानी कीमत 6.09 लाख रुपये

Titanium- नई कीमत 7.48 लाख रुपये, पुरानी कीमत 7.35 लाख रुपये

डीजल वेरिएंट में दो मॉडल्स की कीमतें बढ़ाई गई है। वहीं बाकी दो मॉडल्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अगर कीमतों में कुल बढ़ोतरी को देखा जाए तो इसकी कीमतों में 9 हजार रुपये से लेकर 19 हजार रुपये तक का इजाफा किया गया है।

पेट्रोल के सारे मॉडल्स की कीमतें बढ़ी हैं वहीं डीजल के दो मॉडल्स की कीमतों को बढ़ाया गया है। हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भी अपने सेगमेंट में फ्रीस्टाइल एक वैल्यू-फॉर-मनी कार बनी हुई है। इसमें महंगी कारों वाले कई फीचर्स दिए गए हैं।

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के अलावा इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर लगा है। इसके टॉप मॉडल में साइड और कर्टेन एयरबैग्स, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल लॉन्च असिस्ट जैसे फीचर हैं। इसके अलावा इसमें रियर पार्किंग कैमरा, 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स और पुश-बटन स्टार्ट दिए गए हैं।

Posted By: Pramod Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप