नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सितंबर महीने की बिक्री में फोर्ड इंडिया की फीगो हैचबैक की बिक्री में गिरावट देखी है। कंपनी ने इसकी सिर्फ 5 यूनिट्स ही बेची हैं, जो कि फोर्ड की मस्टैंग से भी कम बिक्री हुई है। कुल मिलाकर घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री गिरकर 8,230 यूनिट्स रही है। फोर्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ईकोस्पोर्ट की 3,789 यूनिट्स, फ्रीस्टाइल की 2,302 यूनिट्स और एस्पायर की 1,640 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

भारत में मौजूद कुछ डीलर्स के मुताबिक कंपनी ने फीगो के ऑर्डर लेने के लिए मना कर दिया है। वहीं, कुछ डीलरों का कहना है कि मौजूदा फीगो को बाजार में बंद कर दिया गया है और कंपनी अब फ्रीस्टाइल पर फोकस कर रही है।

मौजूदा फीगो की कीमत हाल ही में लॉन्च हुई एस्पायर से भी ज्यादा है। यानी इसकी शुरुआती कीमत 5.61 लाख रुपये है। वहीं, एस्पायर फेसलिफ्ट की कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है। भारतीय बाजार में हमेशा ज्यादातर हर कार कंपनी के सेडान की कीमत हैचबैक से ज्यादा होती है, लेकिन फोर्ड की फीगो और एस्पायर में उलटा ही है। फ्रीस्टाइल की कीमत 5.23 लाख रुपये से शुरू है। हाल ही में फ्रीस्टाइल की कीमतों में 19 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

अब माना जा रहा है कंपनी मौजूदा फीगो को आधिकारिक रूप से बंद कर सकती है, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी नई फीगो को जल्द ही लॉन्च करेगी। नई फोर्ड एस्पायर के लॉन्च के दौरान कंपनी ने इस बात से भी पर्दा उठाया कि वह नई फीगो को मार्च 2019 में लॉन्च करेगी।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप