नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मौजूदा जनरेशन Ford Figo सबसे पहले 2015 में लॉन्च की गई थी और यह अपने पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा नहीं बिक पाई। अब कार निर्माता कंपनी का लक्ष्य है कि जल्द से जल्द Figo का फेसलिफ्ट वर्जन उतारा जाए और बाजार में इसकी उपस्थिति फिस से बनाई जाए। Ford Figo को कंपनी भारत में 15 मार्च को लॉन्च करने जा रही है और कंपनी ने इससे पहले नई Figo की बुकिंग शुरू कर दी है।

2019 Ford Figo में नए Ford Freestyle और Aspire फेसलिफ्ट वाले कुछ अपडेट्स दिए जाएंगे। हैचबैक में नए बंपर के साथ प्लास्टिक इंसर्ट्स, हनीकॉम्ब ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप्स और नए मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। स्पाई तस्वीरों में कार के नया 'Blu' बैज दिया जाएगा, जो कि Figo फेसलिफ्ट के स्पेसिफिक वेरिएंट में हो सकता है। केबिन में भी कई सारे अपग्रेड्स किए जाएंगे, जिसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ SYNC3, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी शामिल है। इसके अलावा इसमें क्लाइमेट कंट्रोल और टॉप ट्रिम्स में एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। कार में नए स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर्स दिया जाएगा।

Ford Figo फेसलिफ्ट में नया 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर ड्रैगन सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 94bhp की पावर और 120Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन फ्रीस्टाइल में भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर TDCi डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 98bhp की पावर और 215Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

दोनों इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। पूरी Ford में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन जारी रहेगा जो डुअल-चैनल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा और यह 110bhp की पावर और 136Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

नई जनरेशन Ford Figo का मुकाबला अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड i10, निसान माइक्रा और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा। नई फिगो की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

फोटो स्रोत: Autoalive.in

यह भी पढ़ें:

Yamaha Fascino का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 60 हजार रुपये से भी कम

Avan Motors ने भारत में पेश किए नया ट्रेंड E इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 60 km

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप