नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2019 Ford Figo भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। Ford India अपनी इस कार को 15 मार्च को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इस कार से पर्दा हटा दिया है। Ford की वेबसाइट पर 2019 Ford Figo की आधिकारिक तस्वीर को देखा जा सकता है। पुराने मॉडल की तुलना में 2019 Ford Figo में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इनमें कॉस्मैटिक बदलाव के साथ नए इंजन विकल्प भी शामिल हैं। इस कार की लॉन्च को लेकर एक रोचक बात यह है कि कंपनी इसे Tinder ऐप (App) पर लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इससे कंपनी नौजवानों को टारगेट करना चाहती है।

डिजाइन

Ford Figo Facelift में नया फ्रंट और रियर बंपर दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें क्रोम-फिनिशिंग हनीकॉम्ब ग्रिल और नई हेडलाइट्स दी जाएंगी। नई Ford Figo में 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

वेरियंट

रिपोर्ट्स की मानें तो Ford Figo Facelift भारतीय बाजार में Ambiente, Titanium और Titanium BLU में लॉन्च होगी। Titanium BLU का लुक स्पोर्टी होगा और यह इस कार की टॉप-एंड मॉडल होगी।

इंटीरियर

2019 Ford Figo में नया डैशबोर्ड और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, कीलेस एंट्री के साथ रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

सेफ्टी

2019 Ford Figo में ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिल सकते हैं।

इंजन

  • पेट्रोल वेरिएंट- रिपोर्ट्स के मुताबिक 2019 Ford Figo के इंजन में बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें 1.2-लीटर और 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन 96hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। वहीं, 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन 123hp की पावर जेनरेट करेगा। इसका इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।
  • डीजल वेरिएंट- 2019 Ford Figo फेसलिफ्ट में वही 1.5-लीटर वाला डीजल इंजन रहेगा। इसका इंजन 100hp की मैक्सिमम पावर और 215Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा।

मुकाबला

2019 Ford Figo फेसलिफ्ट का भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 से होगा।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     

Posted By: Shridhar Mishra