नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Ford Endeavour और 2019 Honda Civic भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। इन कारों के कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। इन कारों की बुकिंग कंपनी और डीलरशिप की तरफ से शुरू हो चुकी है। हम आपको इन कारों के फीचर्स से लेकर संभावित लॉन्च तारीख तक के बारे में बताने जा रहे हैं। तो डालते हैं एक नजर,

Ford Endeavour

  • बुकिंग- नई Endeavour को ग्राहक 50 हजार रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं।
  • लॉन्च- Ford अपनी प्रीमियम SUV Endeavour का नया वर्जन 22 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी।
  • परफॉर्मेंस- रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Ford Endeavour के इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 2.2-लीटर और 3.2-लीटर वाले डीजल इंजन दिए जाएंगे। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसका 2.0-लीटर डीजल इंजन पेश कर सकती है, जो BS-6 नॉर्म्स पर काम करेगा।
  • इनसे होगा मुकाबला- नई Ford Endeavour का भारतीय बाजार में Mahindra Alturas, Toyota Fortuner और Mitsubishi Pajero Sport जैसी SUV से होगा।

2019 Honda Civic

  • लॉन्च- 2019 Honda Civic फरवरी के अंत या फिर मार्च के शुरुआती पंद्रह दिनों में लॉन्च हो सकती है।
  • बुकिंग- Honda डीलपशिप्स की तरफ से इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ग्राहक इस कार को 51,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। यह राशि रिफंडेबल है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह बुकिंग अभी डीलरशिप्स की तरफ से की जा रही है। Honda की तरफ से इस कार की बुकिंग को लेकर आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है।
  • कीमत- उम्मीद की जा रही है कि 2019 Honda Civic की कीमत करीब 16 लाख रुपये के आस-पास होगी।
  • परफॉर्मेंस- 2019 Honda Civic दो वेरिएंट में लॉन्च होगी। इनमें पेट्रोल और डीजल दोनों ही शामिल हैं। 2019 Honda Civic में नई जेनरेशन वाली CR-V का ही इंजन इस्तेमाल किया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर iVTEC इंजन दिया गया है, जो 152 bhp की मैक्सिमम पावर और 189 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। यह CVT से लैस होगी। वहीं, डीजल वेरिएंट में 1.6-litre EarthDreams यूनिट दिया जा सकता है, जो118 bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का पीक टार्क जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है।
  • इनसे होगा मुकाबला- 2019 Honda Civic का मुकाबला Toyota Corolla Altis, Hyundai Elantra और Skoda Octavia जैसी कारों से होगा।

 

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल  

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप