Move to Jagran APP

GST सेस इम्पैक्ट: फोर्ड की SUV एंडेवर 1.8 लाख तक हुई महंगी

फोर्ड इंजन ने अपनी SUV एंडेवर की कीमतों में 1.8 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी है। फोर्ड के मुताबिक एंडेवर की कीमत में वेरि‍एंट के आधार पर 1.2 लाख रुपए से 1.8 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 04:58 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 05:27 PM (IST)
GST सेस इम्पैक्ट: फोर्ड की SUV एंडेवर 1.8 लाख तक हुई महंगी
GST सेस इम्पैक्ट: फोर्ड की SUV एंडेवर 1.8 लाख तक हुई महंगी

 नई दिल्ली (जेएनएन)। जीएसटी सेस बढ़ने के बाद कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंजन ने अपनी SUV एंडेवर की कीमतों में 1.8 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी है। फोर्ड के मुताबिक एंडेवर की कीमत में वेरि‍एंट के आधार पर 1.2 लाख रुपए से 1.8 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। गुड्स एंड सर्वि‍स टैक्सह (GST) के तहत मि‍ड साइज और बड़ी कारों और SUV के सेस रेट्स 2 फीसदी ये 7 फीसद तक बढ़ गए हैं।

prime article banner

दूसरी कंपनि‍यां पहले ही कीमतों में इजाफा कर चुकी हैं
कार कंपनी टोयोटा और महिंद्रा भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा चुकी हैं। टोयोटा ने अपनी कारों की कीमतें 13 हजार रुपए से 1.6 लाख रुपए के बीच बढ़ाई हैं। वहीं, महिंद्रा ने अपनी कारों की कीमतें 3.7 फीसदी तक बढ़ाई हैं। सि‍टी, BR-V और CR-V की कीमतों में 7,003 रुपए से लेकर 89,069 रुपए की बढ़ोतरी की है।

इसके अलावा हुंडई मोटर इंडिया ने अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि कीमतों में 2 से 5 फीसद की वृद्धि की गई है। कंपनी ने एलीट आई 20(1.4L AT), नई वरना, क्रेटा, इलेंट्रा और टूसों की कीमतें बढ़ा दी हैं लेकिन कंपनी ने छोटी कार EON, ग्रैंड आई10, एलीट आई 20, कॉम्पैक्ट सेडान कार, आदि की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। हुंडई की कारों पर 84,867 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.