नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड इंडिया ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV ईकोस्पोर्ट के टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस पेट्रोल को अब मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस करके मार्किट ने उतार दिया है। बता दें कि अब अब तक यह वेरिएंट केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध था लेकिन अब यह मैन्युअल में मिलेगा।

कीमत की बात करने तो  ईकोस्पोर्ट टाइटेनियम प्लस पेट्रोल मैनुअल की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 10.47 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है। खास बात यह है कि यह ऑटोमैटिक वेरिएंट से करीब 83,000 रूपए सस्ती है। ऐसे में जो लोग ईकोस्पोर्ट मैन्युअल की चाहत रखते हैं उनको इसमें फायदा होगा। 

बात इंजन की करें तो ईकोस्पोर्ट टाइटेनियम पेट्रोल में 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर ड्रेगन सीरीज इंजन लगा है, जो 123 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देता है। मैनुअल वेरिएंट एक लीटर में 17 km की माइलेज देने का दावा करता है जबकि इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट के माइलेज का दावा 14.8 किमी प्रति लीटर है।

फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें एपल कारपले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स और 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। जबकि सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD जैसे फीचर्स दिए हैं।

इस समय मार्किट में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में कई गाड़ियां मौजूद हैं ऐसे में फोर्ड ईकोस्पोर्ट का सीधा मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, होंडा डब्ल्यूआर-वी और टाटा नेक्सन से होगा। मुकाबला काफी तगड़ा है लेकिन यहां बाज़ी वही मरेगा जिसके प्रोडक्ट और सर्विस में दम होगा।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस