नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford India ने फेस्टिव सीजन के बावजूद EcoSport सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है। आपको बता दें कि EcoSport के सभी वेरिएंट्स की कीमत में इजाफा किया गया है। हालांकि ये बेहद मामूली बढ़ोत्तरी है। ग्राहकों को अब ये कार खरीदने के लिए पहले से 1,500 रुपये ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। आपको बता दें कि 1 अक्टूबर से ही कीमत में बढ़ोत्तरी को लागू कर दिया है।

कीमत में की गई बढ़ोत्तरी के बाद अब Ford EcoSport 8.19 लाख रुपये से लेकर 11.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। 

EcoSport SUV पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शंस के साथ अवेलेबल है। ये एसयूवी 1.5 लीटर, 3-सिलेंडर और 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर इंजन ऑप्शंस के साथ आती हैं। ये इंजन क्रमशः 120 bhp की पावर और 149 Nm के पीक टॉर्क के साथ 99 bhp की पावर और 215 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन (पेट्रोल) के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है।  

फीचर्स की बात करें तो इकोस्पोर्ट के टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग मिलते हैं। इसके साथ ही एसयूवी में SYNC 3 सिस्टम के साथ 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। BS6 EcoSport के टॉप ट्रिम्स में HID हैडलैंम्प के साथ डे टाइम रनिंग लाइट, रेन सेसिंग वाइपर्स और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस