Move to Jagran APP

फोर्ड कर रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को देगी टक्कर

फोर्ड अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है जिसे न्यू यॉर्क ऑटो शो में पेश किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 05:34 PM (IST)
फोर्ड कर रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को देगी टक्कर
फोर्ड कर रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को देगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड अपनी नई जनरेशन फिएस्टा की उतारने की योजना बना रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया। हालांकि टेस्टिंग में देखी गई फिएस्टा पूरी तरह से कवर थी। लेकिन अब फोर्ड ने अपनी नई एसयूवी को टीज किया है। यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी फोर्ड की अगली जनरेशन ईकोस्पोर्ट हो सकती है। कंपनी ने इसे 2018 न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश करने से पहले ही टीज किया है। न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 30 मार्च से लेकर 8 अप्रैल 2018 तक चलेगा।

loksabha election banner

मौजूदा फोर्ड ईकोस्पोर्ट का वैश्विक स्तर पर फेसलिफ्ट वर्जन 2017 में लॉन्च किया गया था और इसमें पुरानी जनरेशन फिएस्टा का प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया था। लेकिन मौजूदा जनरेशन फिएस्टा में हल्के बदलावों के साथ समान चैसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। बता दें फोर्ड ने नई जनरेशन ईकोस्पोर्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग में देखी गई व्हीलबेस का लुक हैचबैक से काफी बड़ा है। मौजूदा ईकोस्पोर्ट में भी पुरानी फिएस्टा के मुकाबले थोड़ा बड़ा व्हीलबेस दिया गया है।

बता दें फोर्ड अपनी ईकोस्पोर्ट में 85 फीसद हिस्सा भारत में ही तैयार करती है, जो कि एसयूवी के लिए प्रोडक्शन हब है। इसलिए कंपनी के लिए नई जनरेशन मॉडल को भारत में उतारने के लिए काफी आसानी होगी।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से होगा मुकाबला:

फोर्ड की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का सीधा मुकाबला हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा से होगा। इन दिनों हुंडई की क्रेटा अपने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। क्रेटा अपने प्रीमियम लुक्स, फीचर्स और परफॉरमेंस के दम पर लोगों को लुभा रही है। क्रेटा की कीमत 9.29 लाख रुपये से लेकर 14.55 लाख रुपये के बीच है।

हुंडई भी जल्द ही क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिसमें इसके लुक्स से लेकर केबिन तक में बदलाव नजर आ सकते हैं मौजूदा क्रेटा की तरह इसमें भी एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन का विकल्प रखा जाएगा है। सभी इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा जाएगा, वहीं 1.6 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। कार में आगे की तरफ हुंडई की थ्री-स्लेट हेक्सागोनल ग्रिल दी जाएगी। ग्रिल के दोनों ओर स्टाइलिश हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.