Move to Jagran APP

Force Gurkha से लेकर Skoda Kushaq के पॉवरफुल मॉडल तक जल्द लॉन्च होंगी ये गाड़ियां, पढ़ें कीमत और फीचर्स की जानकारी

फोर्स मोटर्स 2021 की तीसरी तिमाही में नई पीढ़ी के गोरखा को लॉन्च करने की योजना बना रही है। है। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि का खुलासा होना बाकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो ऑफ-रोड एसयूवी अगस्त के महीने में लॉन्च की सकती है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 08:32 AM (IST)
Force Gurkha से लेकर Skoda Kushaq के पॉवरफुल मॉडल तक जल्द लॉन्च होंगी ये गाड़ियां, पढ़ें कीमत और फीचर्स की जानकारी
Force Gurkha की कीमत 10 लाख के आसपास से शुरू हो सकती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars : भारत में वाहनों की लांचिंग का सिलसिला त्याहारों के पास देखने को ज्यादा मिलता है, लेकिन कार निर्माता अपने नए उत्पादों को पेश करने के लिए पहले ही कमर कस रहे हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ ऐसी ही नई कारों और एसयूवी की सूची जिन्हें अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। या यूं कहें कि इन्हे वैश्विक स्तर पर पेश किया जाएगा।

prime article banner

1. Tata Tiago NRG/ HBX

टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह 4 अगस्त 2021 को एक नया "टफ और स्पोर्टी अवतार पेश करेगी। जो गंभीर रूप से मज़ेदार है"। हालांकि कार निर्माता ने अभी तक मॉडल के नाम और विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह कंपनी की माइक्रो एसयूवी HBX हो सकती है, तो कुछ के अनुसार यह अपडेटेड टाटा टियागो भी हो सकता है। फिलहाल यह तो तय है, कि आने वाले 4 अगस्त को टाटा का नया प्रोडक्ट भारत में एंट्री करेगा।

2. Skoda Kushq

स्कोडा कुशाक को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। वहीं अब कंपनी कुशाक का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी पेश करेगी। जिसकी डिलीवरी 11 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी। कुशाक के इस टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इकाई में 147bhp की पॉवर के साथ 250Nm के टार्क का दावा किया गया है। वर्तमान में, नई स्कोडा मिड-साइज़ एसयूवी 113bhp की पॉवर देती है, और इसकी कीमत 10.50 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

4. New-Gen Force Gurkha 

फोर्स मोटर्स 2021 की तीसरी तिमाही में नई पीढ़ी के गोरखा को लॉन्च करने की योजना बना रही है। है। हालांकि, इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि का खुलासा होना बाकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो ऑफ-रोड एसयूवी अगस्त के महीने में लॉन्च की सकती है।  बता दें, 2021 फोर्स गोरखा को पॉवर देने के लिए BS6 डीजल इंजन होगा जो 90bhp की पीक पावर और 280Nm का टार्क बाहर जेनरेट करता है। वहीं इस कार की कीमत 10 लाख के आसपास से शुरू हो सकती है।

3. Honda Amaze facelift 

जापानी ऑटोमेकर Honda 17 अगस्त 2021 को होंडा अमेज कॉम्पैक्ट सेडान को मिड-लाइफ अपडेट देगा। माना जा रहा है, कि इस कार के बाहरी हिस्से में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। जिसमें नए डिज़ाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प्स, अलॉय व्हील्स का नया सेट और थोड़ा ट्विस्टेड बंपर शामिल हैं। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी जानकारी सामनें नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.