नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी Hyundai अपने ग्राहकों को जबरदस्त और सबसे सुरक्षित कार देने के लिए जानी जाती है। इनकी पूरी कोशिश रहती है कि ग्राहकों को अच्छी से अच्छी सर्विस दी जाए वो भी उनकी सुविधा और सहूलियत के मुताबिक। वर्तमान स्थिति से Hyundai पूरी तरह से वाकिफ है। ग्राहक सुरक्षित महौल में अपनी पसंदीदा कार को घर मंगवा सकें, इसके लिए Hyundai ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार किया है।

दरअसल Hyundai ‘Click to Buy’ नाम से एक ऐसा प्लेटफॉर्म लेकर आया है, जहां ग्राहक कार खरीदने की पूरी प्रकिया को ऑनलाइन अनुभव कर सकते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस यानी संपर्करहित है। मतलब कि आप घर बैठे न केवल अपनी पसंदीदा कार के बारे में पूरी जानकारी और अनुभव ले सकते हैं, बल्कि उसे खरीदकर घर मंगवा सकते हैं। यह बहुत आसान है। मतलब इतना आसान जैसे कोई बच्चे का खेल हो। बस, आपको बताए गए 6 स्टेप्स को फॉलो करने होंगे।

अपनी पसंदीदा Hyundai कार चुनें

इस स्टेप में आप अपनी कार का चुनाव कीजिए। यहां आप कार का वेरियंट भी सेलेक्ट कर सकते हैं। जैसे आपको पेट्रोल, डिजल या CNG में से कौन सा वेरियंट चाहिए, उसे सेलेक्ट कीजिए। इसके अलावा यहां आप मैनुअल गियरबॉक्स या ऑटो गियरबॉक्स भी सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां आप अपनी गाड़ी के फीचर्स, सेफ्टी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, परफॉर्मेंस और कन्वीनियंस आदि के बारे में डिटेल्स में एक्सपीरियंस लें।

अपनी कार का कलर चुनें

इस स्टेप में आप कार का कलर चुनें। अपना पसंदीदा कलर चुनने के बाद आपको सभी स्पेसिफिकेशन्स के साथ कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर का 360° व्यू एक्सपीरियंस मिलेगा। मतलब कि आप क्लिक करके कार को अंदर और बाहर हर तरफ से देख सकते हैं। यह आपके लिए बिल्कुल नया और शानदार एक्सपीरियंस होगा। यहां आप एक-एक चीज को बारीकी से जांच-परख सकते हैं। यही नहीं, अगर आपको चुनी हुई कार का वीडियो देखना है, तो यहां वो भी देख सकते हैं।

चुनी हुई कार का रिव्यू करें

कार चुन लिया और कलर चुन लिया, अब कार का रिव्यू करें। आप यहां कार को बुक या ऑनलाइन खरीद सकते हैं। ऑनलाइन खरीदारी के लिए आप अपनी इच्छानुसार प्रमोशन, एक्ससरीज और एक्सटेंडेड वारंटी का चयन कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यहां आपको एक सेल्स कंसल्टेंट मिलेगा, जो ऑनलाइन कार खरीदने की पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करेगा। एक और बात, आप अपनी कार सीधे घर मंगवाना चाहते हैं या शोरूम से पिक करना चाहते हैं, वो भी आप यहां सेलेक्ट कर सकते हैं।

कोटेशन पर भी ध्यान दें

इस स्टेप में आप अपनी चुनी हुई कार की डिटेल्स देख सकते हैं। यहां आप RTO और इंश्योरेंस कॉस्ट मिलाकर कितना खर्चा आएगा, उसका भी अनुमानित खरीद राशि भी देख सकते हैं। इस दौरान आपका सेल्स कंसल्टेंट आपके साथ एक डील कोड साझा करेगा, जिसमें आपकी खरीददारी के लिए अच्छे डिस्काउंट्स और ऑफर्स शामिल होंगे।

क्या है फाइनेंसिंग विकल्प

आपने कार पसंद कर ली, उसकी डिटेल में जानकारी ले ली। अब आप उसे खरीदना चाहते हैं, तो आपको फाइनेंसिंग विकल्प वाले स्टेप में आना पड़ेगा। यहां आप अपनी चुनी हुई कार का ऑनलाइन पेमेंट सीधे अपने बैंक अकाउंट के जरिए कर सकते हैं। अगर आपको अपनी कार के लिए लोन लेना है, तो यहां वो भी सुविधा उपलब्ध है। आप यहां Hyundai के बैंकिंग पार्टनर्स के साथ लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। हां, कार लोन के लिए आपकी योग्यता की जांच की जाएगी। इस तरह के सभी डॉक्युमेंटेशन को पूरा करने के लिए आपका सेल्स कंसल्टेंट आपकी मदद करेगा।

अपने ऑर्डर को अंतिम रूप दें

यहां आप जांच सकते हैं कि आपने जो कार ऑर्डर किया है वो सफलतापूर्वक ऑर्डर हुआ है या नहीं। आप माय प्रोफाइल में जाकर अपने ऑर्डर की डिटेल्स देख सकते हैं। कार खरीदने की प्रक्रिया पूरी हुई। आपकी Hyundai कार आपके पसंदीदा डिलीवरी विकल्प द्वारा जल्द ही आपके पास पहुंच जाएगी। इस तरह आप Click to Buy प्लेटफॉर्म पर जाकर अपनी सुविधा अनुसार अपनी पसंदीदा कार का अनुभव ले सकते हैं और उसकी खदरीदारी कर सकते हैं। ग्राहकों के लिए कार खरीदने का यह अनुभव पूरी तरह से सुरक्षित है और काफी सुकून देने वाला भी।

नोट - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस