Move to Jagran APP

ये हैं भारत में मौजूद 5 सबसे महंगी SUV, कीमत उड़ा देगी होश

Rolls Royce Lamborghini Bentley और JLR के पास अल्ट्रा-लग्जरी और हाई-परफॉर्मेंस एसयूवी शामिल हैं जिनकी कीमत भारत में सबसे ज्यादा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 08:51 AM (IST)
ये हैं भारत में मौजूद 5 सबसे महंगी SUV, कीमत उड़ा देगी होश
ये हैं भारत में मौजूद 5 सबसे महंगी SUV, कीमत उड़ा देगी होश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इन दिनों एसयूवी की मांग काफी तेज देखने को मिल रही है और कार कंपनियां भी इसी सेगमेंट में तेजी से काम कर रही हैं। हालांकि, भारतीय बाजार में कुछ ऐसी एसयूवी भी मौजूद हैं, जिनकी कीमत आपके होश उड़ा सकती है। यह सेगमेंट अल्ट्रा-लग्जरी और हाई-परफॉर्मेंस एसयूवी का है जिसमें Rolls Royce, Lamborghini, Bentley और JLR की एसयूवी शामिल हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में 5 ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत काफी ज्यादा है। यानी भारत में यह सुपरकार के मुकाबले करीब 10 गुना ज्यादा कीमत के साथ आती हैं।

loksabha election banner

Rolls Royce Cullinan

कीमत - 6.95 करोड़ रुपये

Rolls Royce ने पिछले साल फैसला किया था कि वह एसयूवी गेम में कूदना चाहती है। हालांकि, Rolls Royce होने के नाते रोल्स रॉयस ने फैसला किया है कि वह दुनिया में सबसे अच्छा और सबसे महंगा नॉन-लिमिटेड प्रोडक्शन एसयूवी ही उतारेगी।

एसयूवी बनाने के लिए कंपनी को मिली तमाम आलोचनाओं के बीच Cullinan आई, लेकिन जिस दिन यह बाजार में आई तो इसने मखमली चाकू से सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये है और इसमें 6.75 लीटर का V12 इंजन लगा है। यह भारत में बिकने वाली सबसे महंगी एसयूवी है।

Range Rover 5.0 LWB SV Autobiography

कीमत - 4.05 करोड़ रुपये

एक रेंज रोवर इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है, जिसकी कीमत 4.05 करोड़ रुपये है। यह Land Rover Range Rover 5.0 LWB SV Autobiography है जो कि Cullinan के बाद भारत में बिकने वाली सबसे ज्यादा महंगी और पावरफुल एसयूवी है। इसमें 5.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 558 bhp की पावर देता है।

Bentley Bentayga 6.0 W12

कीमत - 3.85 करोड़ रुपये

कई लोग अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में Bentley के लिए भी विचार करते हैं। ऐसे में Bentley की Bentayga भारत में सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है और इस एसयूवी के रोड पर काफी सारे उदाहरण देखे गए हैं। इसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपये है और इसमें 6.0 लीटर का W12 इंजन लगा है।

Lamborghini Urus

कीमत - 3 करोड़ रुपये

Lamborghini ने भी आखिरकार एक लंबी चुप्पी के बाद भारतीय बाजार में अपनी Urus SUV लॉन्च कर दी है। ऐसा नहीं है कि लेम्बोर्गिनी ने कभी एसयूवी का निर्माण नहीं किया था, लेकिन ब्रांड ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स/सुपर/हाइपरकार निर्माताओं में से एक के रूप में उत्साही लोगों के बीच अपनी छवि बनाई हुई थी। पिछले साल लॉन्च करने के बाद Urus भारत की सबसे तेज नॉन-लिमिटेड प्रोडक्शन एसयूवी बन गई है। इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है और यह कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन भी बन गया है। इसमें 4 लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है जो 641 bhp की पावर जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें:

Kia Seltos vs MG Hector: कौनसी एसयूवी है ज्यादा दमदार

Harley Davidson LiveWire है बेहद हाईटेक Bike, जानें इससे जुड़ी 5 जरूरी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.