Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बीच देश की पहली Skoda Octavia RS 245 इस राज्य में हुई डिलीवर

Skoda Auto India ने देश में पहली Octavia RS 245 परफॉर्मेंस सेडान को गोवा में डिलीवर कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 02:38 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 02:38 PM (IST)
लॉकडाउन के बीच देश की पहली Skoda Octavia RS 245 इस राज्य में हुई डिलीवर
लॉकडाउन के बीच देश की पहली Skoda Octavia RS 245 इस राज्य में हुई डिलीवर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Auto India ने देश में पहली Octavia RS 245 परफॉर्मेंस सेडान को गोवा में डिलीवर कर दिया है। मौजूदा Skoda Octavia RS 245 को 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान फरवरी महीने में लॉन्च किया गया था और इसकी डिलीवरी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते रुकी हुई थी। हालांकि, गोवा पहला ऐसा राज्य है जहां कोविड-19 से पूरी तरह फ्री हो चुका है। कार निर्माता कंपनी ने सभी सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए कार को सौंपने का फैसला किया है। Skoda Auto India के डायरेक्टर - सेल्स, सर्विस एंड मार्केटिंग, Zac Hollis ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा कि उसने पहली Octavia RS245 को ग्राहक को डिलीवर कर दिया है।

loksabha election banner

पहली Skoda Octavia RS 245 को देश में ब्लू शेड फिनिश के साथ डिलीवर किया गया है और भारत में इस परफॉर्मेंस सेडान को कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर लाया जाएगा और इसकी सिर्फ 200 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। यह निश्चित रूप से अपनी तरह का आखिरी है, इस तथ्य को देखते हुए कि मौजूदा Octavia RS को पेट्रोल-हाइब्रिड परफॉर्मेंस मॉडल से बदल दिया जाएगा। हालांकि, पहली कार गोवा में डिलीवर हुई है जबकि इसकी कुल 200 गाड़ियों में से सबसे ज्यादा बुकिंग्स बेंगलुरू में 44 यूनिट्स हुई हैं। इसके बाद चेन्नई में 22 बुकिंग्स, पूणे और हेदराबाद में 20 यूनिट्स हुई हैं। इसके अलावा मुंबई और कोच्चि में 12-12 यूनिट्स की बुकिंग और दिल्ली में सिर्फ 10 यूनिट्स की बुकिंग हुई है। बाकी की बची हुई 60 यूनिट्स देशभर में जगह जगह हुई हैं।

Skoda Octavia RS 245 में 2.0 लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 242 bhp की पावर और 370 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह गाड़ी 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आती है। इसे 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 6.6 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है।

Skoda Octavia RS 245 पांच कलर विकल्प Rallye Green, Race Blue, Corrida Red, Magic Black और Candy White में आती है। इस कार की कीमत 35.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) है। फीचर्स के तौर पर कार में वर्चुअल कॉकपिट यूनिट, एक 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, मिरर लिंक और आदि दिया गया है। Octavia काफी प्रैक्टिकल गाड़ी है और इसमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स फ्री पार्किंग और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.