Move to Jagran APP

Ferrari ने इन दो प्लांट में शुरू किया काम, बनाएगी ये Sports Car

Ferrari ने दो प्लांट Maranello और Modena में काम शुरू किया है। अब कंपनी ये Sports Car बनाएगी। (फोटो साभार Ferrari)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 05:57 PM (IST)
Ferrari ने इन दो प्लांट में शुरू किया काम, बनाएगी ये Sports Car
Ferrari ने इन दो प्लांट में शुरू किया काम, बनाएगी ये Sports Car

नई दि्ल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Ferrari ने शुक्रवार को आधिकारिक रुप से घोषणा की थी कि वह अपने Maranello और Modena प्लांट्स में फिर से काम शुरू कर रही है। इन प्लांट में फुल कैपेसिटी के साथ काम शुरू करके कंपनी अपने ट्रैक पर फिर से वापस आना चाहती है। स्पेशल सीरीज लाइन में आने वाली पहली कार Ferrari Monza SP2 थी, जिसमें ब्लैक और ब्राउन रंग की लिवरी थी। कोरोनावायरस महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते इसके पूरे होने से कुछ घंटे पहले ही इस प्लांट में काम को बंद कर दिया गया था। अगले कुछ दिनों में कंपनी ने Grigio GTS में 812 GTS spider और 12 और 8 सिलेंडर लाइन में Rosso Corsa में एक F8 Tributo को रोलआउट किया। ये नई कारों को ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और यूएस में इनके ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

Ferrari ने एक नया 'बैक ऑन ट्रैक' प्रोग्राम पेश किया। इसमें कर्मचारियों की सेफ्टी और अच्छाई के लिए कई कदमों और नियमों की गाइडलाइंस है। Maranello और Modena में प्लांट में इन नए नियमों और गाइडलाइंस का कड़े तरीके से पालन किया जाता है। इन नियमों को विशेष तौर पर कुछ अलग क्षेत्रों के लिए हैं। वर्कस्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए Ferrari ने वर्क एरिया को भी फिर से बनाया है।

फेरारी ने इसके अलावा अपने कर्मचारियों के लिए एक नया ट्रेनिंग सेशन भी चलाया। इस दौरान नई गाइडलाइंस को दिखाया गया, जिसमें बताया गया कि काम के दौरान इन बातों को ध्यान रखना है और किन नियमों का पालन करना जरूरी है। कंपनी पिछले महीने कोरोनोवायरस पीड़ितों का इलाज करने वाले हेल्थ वर्कर्स के लिए भी आगे आई थी। इस दौरान फेरारी ने अपने मारानेलो प्लांट में सांस लेने वाले यंत्र और मास्क का प्रोडक्शन शुरू किया। अब फेरारी F8 Tribute और Spider, Roma, Portofino, GTC4Lusso और GTC4Lusso T, SF90 Stradale और Flagship Hybrid Hypercar के साथ ही Maranello और Modena प्लांट में लिमिटेड एडिशन Sports Cars का निर्माण शुरू कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.