नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Father's Day 2021: आज दुनिया के ज्यादात्तर हिस्सो में फादर्स डे को बड़े जोर शोर से मनाया जा रहा है। इस दिन के बारे में आप सभी परिचित हैं, कि पिताओं को सम्मान देने के लिए जून के तीसरे रविवार को एक उत्सव के रूप फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है, कुछ सालों पहले तक लोग इस दिन को सिर्फ दिलों से मानते थे। लेकिन आजकल का युवा हर उत्सव को मनाता भी है, और जताता भी है। इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण सोशल मीडिया है।

लोग सुबह से ही अपने पिता के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि फादर्स डे का वाहन सेक्टर से क्या नाता। तो बता दें, वाहन निर्माता कंपनियों ने इस खास दिन को यादगार बनाने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो साझा किए हैं। जिसमें पिता की भूमिका को जीवन में बखूबी दिखाया गया है।

Tata Motors: सबसे पहले बात करते हैं, टाटा मोटर्स की। टाटा मोटर्स द्वारा जारी की गई वीडियो एक प्यारा मैसेज देती है, वीडियो के शुरुआत से लेकर अंत तक बताया कि कैसे पिता अपने बच्चो को शुरुआत से सभी चीजें सीखाते हैं, कैसे पिता सही और गलत की पहचान कराता है। पिता जब भी कोई नया काम करते हैं, तो उसमें वह अपने बच्चो की सुरक्षा और आराम का हमेशा ध्यान रखते हैं।

Mercedes-Benz: इसके साथ लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मसिर्डीज ने इंस्ट्राग्राम पर पिता और बच्चों के स्नेह के दिखाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कार के ड्राइविंग मोड को पिता की चिंता के रूप में दिखाया गया है, कि कैसे पिता हर मोड़ पर बच्चों को लेकर चिंतित रहता है।

Toyota : टोयोटा द्वारा दिया गया मैसेज में पिता को जीवन के नेविगेशन सिस्टम (जो समय समय पर आपको सही राह दिखाता है) से जोड़ा गया है। इसके साथ टोयोटा ने अपने पोस्ट के साथ एक आकर्षक कैप्शन लिखा है, कि "Cars parts are replaceable, dads are not!"

Maruti Suzuki & Hyundai: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने मैसेज दिया कि कैसे पिता हमेशा रास्ता दिखाते हुए हमें हमारी खुद की दुनिया में रहने का मौका देते हैं। वहीं हुंडई ने एक प्यारे मैसेजे के साथ दिखाया कि जब बच्चे छोटे होते हैं, तो पिता का ड्राइविंग स्पीड क्या होती है, और जैसे जैसे बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो उनकी स्पीड बढ़ जाती है।

Edited By: Bhavana