Move to Jagran APP

हेलमेट से भी बड़ा है इस आदमी का सिर, ट्रैफिक पुलिस ने भी मानी हार

गुजरात के जाकीर मेमन का सिर इतना बड़ा है कि कोई भी हेलमेट उनको नहीं आ पा रहा है जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस भी उनका चालान नहीं काट रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 10:53 AM (IST)
हेलमेट से भी बड़ा है इस आदमी का सिर, ट्रैफिक पुलिस ने भी मानी हार
हेलमेट से भी बड़ा है इस आदमी का सिर, ट्रैफिक पुलिस ने भी मानी हार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हेलमेट हमारे लिए कितना जरूरी है शायद ही ये किसी को बताने की जरुरत है। नए मोटर व्हीकल्स एक्ट के लागू होने के बाद से हेलमेट न पहनने पर लोगों को 1000 रुपये का ट्रैफिक चालान भरना पड़ रहा है। हेलमेट की जरुरत का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि साल 2018 में 43,600 लोगों की मौत बिना हेलमेट पहनने के कारण हुई है। ऐसे में कई लोग ट्रैफिक पुलिस के डर से Helmet पहनते हैं, तो कई खुद को सुरक्षित रखने के लिए, लेकिन आज हम आपको उस आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हेलमेट एक मजबूरी के कारण नहीं पहनता है।

loksabha election banner

इन दिनों सोशल मीडिया पर गुजरात के रहने वाले जाकीर मेमन की कहानी काफी वायरल हो रही है। इसका सबसे कारण उनका बिना हेलमेट बाइक चलाने के बावजूद ट्रैफिक फाइन से बचना है। दरअसल गुजरात के छोटा उदयपुर जिला में एक बोडेली नाम का गांव है, जहां जाकीर मेमन एक फल व्यापारी हैं। इनकी सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इन्हें अपनी सिर के साइज का हेलमेट नहीं मिल रहा है। जाकीर का कहना है कि उनकी परेशानी ट्रैफिक जुर्माना नहीं बल्कि अपने सिर के साइज का हेलमेट है।

दरअसल जाकीर मेमन अपनी टू-व्हीलर पर बिना हेलमेट पहने यात्रा कर रहे थे कि तभी ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जाकीर के पास ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर गाड़ी के सारे कागज मौजूद थे, लेकिन हेलमेट उनके पास नहीं था। ऐसे में जब ट्रैफिक पुलिस की तरफ से उन्हें फाइन देने को कहा गया, तो उन्होंने अपनी परेशानी बताई।

जाकीर ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बताया कि उनका सिर इतना बड़ा है कि उन्हें कोई हेलमेट फिट नहीं हो रहा है। दरअसल किसी भी हेलमेट के मुकाबले जाकीर का सिर काफी बड़ा है। उन्होंने बताया कि वो सभी दुकानों पर जाकर थक चुके हैं, लेकिन उन्हें अपनी सिर के साइज का हेलमेट नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने पुलिसकर्मियों से मदद मांगी कि वो उनके साइज के हेलमेट को ढूंढने में मदद करें। जाकीर की बात सुनकर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के पास भी कोई जवाब नहीं था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बिना चालान काटे छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.