नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप Emflux मोटर्स ने अपनी स्ट्रीटफाइटर बाइक की झलक दिखाई है। माना जा रहा है कि इस बाइक का नाम Emflux Two हो सकता है। स्पोर्टी और शार्प लुक वाली यह बाइक KTM 1290 Duke से इंस्पायर्ड है। इस कंपनी ने इंडियन ऑटो एक्सपो में डेब्यू किया था। यहां पर कंपनी ने Emflux One को पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्टबाइक के तौर पर पेश किया था। सूत्रों के मुताबिक, Emflux Two को 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इसका प्रोडक्शन जारी है।

कंपनी ऑटो एक्स्पो में पेश की गई Emflux One पर भी काम कर रही है। इसे अगले साल ARAI सर्टिफिकेशन के लिए भेजी जाएगी। यह अगले साल भारत में लॉन्च हो सकती है। इसमें थ्री फेज एसी इंडक्शन मोटर लगी है जो 81 hp की पावर और 84 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी का दावा है कि यह बार एक चार्ज करने पर शहर में 200 किमी और और हाइवे पर 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है और यह महज 3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसमें लगी बैटरी को महज 36 मिनट में 80 फीसद चार्ज किया जा सकता है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.8 इंच टीएफटी टचस्क्रीन, जीपीएस नैविगेशन, ड्यूल फ्रंट और सिंगल रियर कैमरा, पार्क असिस्ट, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि इसके बेस वर्जन की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं Emflux Two की कीमत Emflux One से कम हो सकती है।

Posted By: Pramod Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप