Move to Jagran APP

इलेक्ट्रीशियन ने पुलिस वालों से कुछ यूं लिया ट्रैफिक चालान का बदला !

एक बिजली बोर्ड के कर्मचारी ने स्थानीय पुलिस स्टेशन की बिजली इसलिए काट की क्योंकि उसी स्टेशन की पुलिस ने उससे हेलमेट नहीं पहनने के लिए जुर्माना लिया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 01:38 PM (IST)
इलेक्ट्रीशियन ने पुलिस वालों से कुछ यूं लिया ट्रैफिक चालान का बदला !
इलेक्ट्रीशियन ने पुलिस वालों से कुछ यूं लिया ट्रैफिक चालान का बदला !

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। उत्तर प्रदेश में एक विचित्र घटना सामने आई है, जिसमें एक बिजली बोर्ड के कर्मचारी ने स्थानीय पुलिस स्टेशन की बिजली इसलिए काट की क्योंकि उसी स्टेशन की पुलिस ने उससे हेलमेट नहीं पहनने के लिए जुर्माना लिया था। यह घटना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा शहर के पास दर्ज की गई थी जहां एक इलेक्ट्रीशियन पास के एक फॉल्ट की मरम्मद के बाद कार्यालय लौट रहा था।

loksabha election banner

इलेक्ट्रीशियन के अनुसार वह लेबर कॉलोनी बिजली स्टेशन से लौट रहा था, जहां शहर के बाडी चपेटी में एक खराबी को सुधारने के बाद उसे प्रतिनियुक्त किया गया था। फिर वहां से वह अपनी बाइक से लौट रहा था, जहां सब-इस्पेक्टर रमेश चंद्रा ने उसे हेलमेट ना पहनने के जुर्म में रोका और 500 रुपये का चालान कर दिया।

इलेक्ट्रीशियन श्रीनिवास ने पुलिस अधिकारी से अपने बॉस से भी बात कराई लेकिन पुलिस से उन्हें माफ करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी और चालान जारी कर दिया। इस बात से गुस्से में इलेक्ट्रीशियन ने बाद में पुलिस स्टेशन को बिजली सप्लाई काट दी और कहा कि पुलिस ने पुलिस ने 6.62 लाख रुपये की बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है।

इलेक्ट्रीशियन का पक्ष लेते हुए DVVNL सब डिविजनल ऑफिसर रणवीर सिंह ने कहा कि उन्होंने लंबित बिलों के लिए पुलिस स्टेशन को कई बार रिमाइंडर जारी किए हैं और यह समझने के बाद कि 2016 के बाद से उन्होंने एक भी रुपये का भुगतान नहीं किया तो कार्यालय ने बिजली सप्लाई में कटौती करने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों को पिछले चार महीनों से कोई वेतन नहीं मिला है और श्रीनिवास चालान के लिए 500 रुपये का भुगतान नहीं कर सकते हैं और यही कारण है कि कर्मचारी गुस्से में है।

दूसरी ओर, पुलिस का दावा है कि यह श्रीनिवास की ओर से कार्रवाई के लिए बुलाया गया था क्योंकि उन्होंने फिरोजाबाद जिले के सभी स्टेशन के लिए DVVNL को 1.15 करोड़ रुपये बिजली बिल का भुगतान किया है। शेष बिल का भुगतान जल्द किया जाएगा।

Source: TOI

यह भी पढ़ें:

Bajaj इसी महीने लॉन्च कर सकता है अपनी नई 125 cc Pulsar

सेल्स क्राइसिस से निकलने के लिए ऑटोमोबाइल डीलर्स चाहते हैं बैंकिंग सहायता

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.