नई दिल्ली, टेक डेस्क। बजाज (Bajaj) कई नए प्रोडक्ट पर काम कर रहा है। इसी में से एक प्रोडक्ट बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसका ट्रेडमार्क एप्लीकेशन फाइल कर दिया गया है। बजाज की तरफ से मार्च में पल्सर एलन (Pulsar Elan) और पल्सर एलिगेंज (Pulsar Eleganz) के दो एप्लीकेशन फाइल किए गए हैं। लेकिन अब बजाज ब्लेड (Bajaj Balde) इलेक्ट्रिक स्कूटर के एप्लीकेशन को फाइल कर दिया गया है।

बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर को क्लास 12 के तहत ट्रेडमार्क फाइल किया गया है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। दरअसल इस कैटेगरी में मोटरसाइकिल से लेकर स्कूटर, इलेक्ट्रिक व्हील को फाइल किया जाता है।

क्या होगी खूबियां

बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc इंजन में आएगा। स्कूटर स्पोर्टी स्टाइलिंग के साथ आएगा। लेकिन डिजाइन और फील के मामले में बजाज ब्लेड (bajaj blade), बजाज चेतक (bajaj Chetak) से अलग होगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर क्लासिक, ओल्ड-स्कूल रेट्रो लुक और फील में आएगा।

बैटरी

Bajaj Blade इलेक्ट्रिक स्कूटर बड़ी बैरी और ज्यादा क्षमता की मोटर कैपेसिटी के साथ आएगा। हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में कितने KW की बैटरी दी जाएगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है। बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में विदेशों से आयात होने वाली बैटरी की वजह से आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में बजाज की तरफ से लोकल मैन्युफैक्चिरिंग बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कीमत

Bajaj Blade इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत Bajaj Chetak से ज्यादा होगी। स्कूटर की कीमत 1.48 लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है। बता दें कि Bajaj Blade अभी शुरुआती चरण में हैं। ऐस में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में बदलाव किया जा सकता है।

घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता ने अपने आगामी मॉडलों के लिए कई नेमप्लेट ट्रेडमार्क किए हैं। कंपनी का लक्ष्य अगले 3-5 वर्षों में अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उत्पाद लाइनअप का विस्तार करना है। इसने हर साल एक नया चेतक (ईवी) लॉन्च करने की घोषणा की। बजाज ट्रायम्फ के साथ एक नई मोटरसाइकिल का सह-विकास भी कर रहा है जो बड़ी क्षमता वाले इंजन (संभवतः लगभग 350cc - 400cc) के साथ आने की संभावना है। मॉडल की डिजाइन और स्टाइलिंग ट्रायम्फ की अन्य बाइक्स की तरह ही होगी। नई पल्सर 250 की तरह ही, आने वाली बजाज-ट्रायम्फ बाइक ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर आधारित होगी।

Edited By: Atul Yadav