Move to Jagran APP

मजदूर विवाद के चलते रॉयल एनफील्ड के उत्पादन को पहुचा कष्ट: आयशर मोटर्स

आयशर मोटर्स की सुविधा के कर्मचारियों को अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के लिए सबसे अच्छी तरह जाना जाता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 12:04 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:04 PM (IST)
मजदूर विवाद के चलते रॉयल एनफील्ड के उत्पादन को पहुचा कष्ट: आयशर मोटर्स
मजदूर विवाद के चलते रॉयल एनफील्ड के उत्पादन को पहुचा कष्ट: आयशर मोटर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। आयशर मोटर्स लिमिटेड ने कहा कि दक्षिणी भारतीय सुविधा में से एक में हड़ताल की वजह से सितंबर-अक्टूबर में 25,000 मोटरसाइकिलों के उत्पादन में कमी आई है।

loksabha election banner

आयशर मोटर्स की सुविधा के कर्मचारियों को अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के लिए सबसे अच्छी तरह जाना जाता है। कंपनी ने पिछले महीने अपने कर्मचारियों के वॉकआउट का एक हिस्सा देखा जिसमें उच्च वेतन, नौकरी सुरक्षा और सामूहिक रूप से सौदा करने के लिए संघों को बनाने के अधिकार के लिए डिमांड की जा रही थी।

आयशर मोटर्स ने कहा कि तमिलनाडु में स्थित ओरागाडैम में सुविधा अक्टूबर के माध्यम से परिचालित रही और अधिकांश कर्मचारियों ने काम पर रिपोर्ट जारी रखी।

14 नवंबर को लॉन्च होंगी रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स

रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में 650 ट्विन्स को 14 नवंबर को लॉन्च करने जा रही है। डीलर्स के मुताबिक वह 5,000 रुपये लेकर इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 की बुकिंग कर रहे हैं और इनकी अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये (ऑन-रोड दिल्ली) मानी जा रही है। अगर आप अभी बाइक की बुकिंग कराते हैं तो इनकी डिलीवरी 30 से 45 दिनों में हो जाएगी।

रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स में पूरी तरह नई चैसी का इस्तेमाल किया गया है। इन बाइक्स में 648cc, एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड पैरेलेल-ट्विन मोटर इंजन दिया जाएगा, जो 7250rpm पर 47bhp की पावर और 5250rpm पर 52Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप-असिस्ट क्लच से लैस होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.