Move to Jagran APP

Ducati Scrambler रेंज की एक और बाइक से 10 मार्च को उठेगा पर्दा, जानिये क्या होगी खासियत!

इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपनी Scrambler मोटरसाइकिलों के पोर्टफोलियो में एक और नया नाम जोड़ने जा रही है। हाल ही में कंपनी द्वारा एक नई स्कैंबलर बाइक का एक टीज़र सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। जिससे 10 मार्च को पर्दा उठेगा।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 08:39 PM (IST)
Ducati Scrambler रेंज की एक और बाइक से 10 मार्च को उठेगा पर्दा, जानिये क्या होगी खासियत!
Ducati Scrambler रेंज की एक और बाइक से 10 मार्च को उठेगा पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डुकाटी Duacti ने पिछले महीने भारत में अपनी बीएस 6 स्क्रैंबलर आइकन और स्क्रैम्बलर आइकन डार्क को लॉन्च किया था। लेकिन कंपनी अब ग्लबोली अपनी Scrambler बाइक्स के पोर्टफोलियों में एक नया नाम जोड़ने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी एक नई Scrambler बाइक का टीज़र सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसमें इस सीरीज़ की एक नई बाइक को पेश करने के संकेत दिये गए हैं। हालांकि कंपनी द्वारा जारी किये गए टीज़र में बाइक को लेकर कोई महत्वपूर्ण जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन इस बात की जानकारी जरूर मिली है कि कंपनी आने वाले 10 मार्च को एक नई डुकाटी स्क्रैम्बलर बाइक का खुलासा करने वाली है।

prime article banner

गौरतलब है कि कंपनी ने अपनी इस नई बाइक का टीज़र डुकाटी स्क्रैंबलर के आधिकारिक पेज पर जारी किया था। जिससे यह संकते मिल रहे हैं कि स्क्रैंबलर बाइक्स के पोर्टफोलियो में यह एक दमदार ऑफ रोडर बाइक हो सकती है। रिपोर्ट्स पर विश्वास करें तो यह डुकाटी स्क्रैम्बलर का डेजर्ट स्लेड वैरिएंट हो सकता है। आपको बता दें कि डुकाटी ने पिछले साल नवंबर 2021 में स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेड 800 को रिवील किया था। स्क्रैंबलर की यह नई ऑफ रोडर बाइक मौजूदा डेजर्ट स्लेड के मुकाबले बड़े फ्रंट-व्हील और ज्यादा बेहतरीन सस्पेंशन के साथ आ सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाई सस्पेंशन वाली डुकाटी स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेड Ducati Scrambler Desert Sled को कंपनी अपनी बाइक्स के मौजूदा प्लेटफॉर्म पर ही तैयार करेगी। डुकाटी की यह नई ऑफ-रोडर बाइक, स्क्रैम्बलर 1100 की तुलना में लंबे सस्पेंशन ट्रेवल की अनुमति प्रदान करेगी, जो कि इस बाइक के राइडिंग एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर और कंफर्टेबल बनाएगी। फिलहाल इस बाइक को लेकर किसी भी तरह के अनुमान लगाना थोड़ी जल्दबाज़ी होगी। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि 10 मार्च को इससे पर्दा उठने के बाद बाइक से संबंधित अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

वहीं अगर बात डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 की जाए तो इसमें 1,079 सीसी, का एक एल- ट्विन, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो कि 84.4 बीएचपी की पॉवर और 88 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। माना जा रहा है कि स्क्रैंबलर सीरीज़ की इस नई बाइक में भी कंपनी इसी इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। हालिया दिनों में कंपनी ने नई डुकाटी मॉन्स्टर का प्रोडक्शन शुरू करने का ऐलान किया था। कंपनी का कहना है कि डुकाटी मॉन्स्टर इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.