Move to Jagran APP

Ducati Panigale V2 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, देखें फीचर्स

Ducati Panigale V2 की प्री-बुकिंग Ducati India ने भारतीय बाजार में शुरू कर दी है। (फोटो साभार Ducati)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 02:20 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 02:20 PM (IST)
Ducati Panigale V2 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, देखें फीचर्स
Ducati Panigale V2 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, देखें फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Ducati India ने नई बाइक Ducati Panigale V2 की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। Ducati ने भारत में अपने 9 डीलरशिप में इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। जो ग्राहक इस बाइक को खरीदना चाहते हैं वह 1 लाख रुपये देकर इसकी प्री-बुकिंग कर सकते हैं। Ducati Panigale V2 भारतीय बाजार में डुकाटी द्वारा लॉन्च किए जाने वाली पहली BS6 मोटरसाइकिल होगी।

prime article banner

Ducati ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस मोटरसाइकिल को टीज भी किया है और यह बाइक जुलाई, 2020 में लॉन्च की जा सकती है। मार्केट में Ducati Panigale V2 डुकाटी की 959 Panigale को रिप्लेस करेगी। इस सुपरबाइक की टेस्ट राइड जल्द ही शुरू होंगी और लॉन्च के बाद इसकी डिलीवरी शुरू होगी।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Ducati Panigale V2 में 955cc का सुपर-क्वार्डो एल-लाइन इंजन दिया गया है जो कि 10,750 rpm पर 155 bhp की पावर और 9,000 rpm पर 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर इस बाइक की यूएसपी की बात की जाए तो इसक बाइक का ड्राई वेट सिर्फ 176 किलो है, जिसका मतलब है कि यह बाइक ज्यादा पावरफुल है। डिजाइन की बात की जाए तो Ducati Panigale V2 में हैडलैंप क्लस्टर थोड़ी घूमी हुई है। अन्य बदलावों की बात की जाए तो Panigale V2 में सिंगल साइडिड स्विंग आर्म दी गई है। इसमें नया एग्जॉस्ट यूनिट और इंजन के नीचे साट्स स्नग है।

Ducati India के मैनेजिंग डायरेक्टर Bipul Chandra ने कहा कि "Panigale V2 भारत में EICMA से सबसे ज्यादा प्रतीक्षा की जाने वाली बाइक है और हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि जल्द से जल्द अपनी पहली BS6 मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लेकर आएं। नई Panigale V2 अभी तक कॉम्पैक्ट बाइक है जो कि बिना किसी रुकावट के पावर देती है। बाइक की लॉन्च की अधिक जानकारी पर विचार करते हुए लग रहा है कि Panigale V2 मार्केट में अच्छा प्रदर्शन करेगी और डुकाटी बाइक लवर्स को अलग अनुभव प्रदान करेगी।"

फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में टैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, कॉर्नरिंग एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक में बाई-डायरेक्शनल अप/डाउन क्विक शिफ्टर दिया गया है और इंजन ब्रेक कंट्रोल दिया गया है। इस बाइक में तीन राइडिंग मोड्स की पेशकश की जाएगी जो कि रेस, स्पोर्ट और स्ट्रीट है। इस बाइक में 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.