Move to Jagran APP

Ducati Multistrada V4 RS इंडियन वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द लॉन्चिंग की उम्मीद

Multistrada V4 RS में 1103 cc का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन है जो 12250 rpm पर 177 bhp और 9500 rpm पर 118 Nm का पावर देता है।सस्पेंशन की जिम्मेदारी नए 48 mm के ओहलिन्स पूरी तरह से एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स के साथ टाइटेनियम नाइट्राइड (TiN) और रियर में ओहलिन्स TTX36 पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा संभाली जाती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Fri, 21 Jun 2024 01:00 PM (IST)
Ducati Multistrada V4 RS इंडियन वेबसाइट पर लिस्ट हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ducati India ने अपनी वेबसाइट पर Multistrada V4 RS को लिस्ट किया है। उम्मीद है कि इसे भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा। Ducati Multistrada V4 RS एडवेंचर टूरर का ज्यादा पावर-पैक्ड संस्करण है, जो ऑफ-रोड ट्रेल्स की तुलना में परफॉरमेंस के मामले में ट्रैक के करीब है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

इंजन और स्पेसिफिकेशन

Multistrada V4 RS में 1,103 cc का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन है, जो 12,250 rpm पर 177 bhp और 9,500 rpm पर 118 Nm का पावर देता है। यह मल्टी V4 RS को अपनी क्लास की सबसे पावरफुल मोटरसाइकिल बनाता है। इसके विपरीत, ग्रांटुरिस्मो इंजन वाली स्टैंडर्ड मल्टीस्ट्राडा V4 170 bhp बनाती है। RS में अन्य अपग्रेड के अलावा अक्रापोविक एग्जॉस्ट भी है।

बाइक में 17 इंच के मार्चेसिनी फोर्ज्ड एल्युमीनियम व्हील्स और टाइटेनियम सबफ्रेम है, जो दूसरे मल्टी वेरिएंट से 2.5 किलोग्राम हल्का है। टेल सेक्शन में पिलियन ग्रैब हैंडल और टॉप बॉक्स माउंटिंग ब्रैकेट नहीं है, जिससे यह ज्यादा हल्का विकल्प बन गई है।

यह भी पढ़ें- Best SUVs in India: बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ आती हैं ये 5 जबरदस्त एसयूवी, सेफ्टी के मामले में नहीं कोई तोड़

ब्रेकिंग और सस्पेंशन 

सस्पेंशन की जिम्मेदारी नए 48 mm के ओहलिन्स पूरी तरह से एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स के साथ टाइटेनियम नाइट्राइड (TiN) और रियर में ओहलिन्स TTX36 पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा संभाली जाती है। ब्रेकिंग परफॉरमेंस फ्रंट में रेडियली-माउंटेड ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक फोर-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 330 mm सेमी-फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक और रेडियल मास्टर सिलेंडर से आती है।

पीछे की तरफ 265 मिमी डिस्क ब्रेक के साथ ब्रेम्बो टू-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर है। स्पोर्टी ऑफरिंग में सीट की ऊंचाई 840 मिमी और 860 मिमी के बीच एडजस्ट की जा सकती है।

मल्टीस्ट्राडा V4 RS में चार मोड-फुल, हाई, मीडियम और लो दिए गए हैं। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और अधिकतम परफॉरमेंस पाने के लिए फुल पावर मोड भी है। डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS मुख्य रूप से इस सेगमेंट में BMW M 1000 XR से मुकाबला करेगी और इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Triumph Daytona 660 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च