Move to Jagran APP

Ducati Monster सुपरबाइक के लिए भारत में शुरू हुई बुकिंग, अगले सप्ताह की जाएगी लॉन्च

भारतीय उत्साही लोगों के लिए मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक्स में सवारी करने के लिए डुकाटी इस सप्ताह के अंत में एक डिजिटल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी। यह लॉन्च इवेंट 23 सितंबर को होगा। डुकाटी ने कहा है कि लॉन्च के तुरंत बाद इन सुपरबाइक्स की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 10:06 AM (IST)
Ducati Monster सुपरबाइक के लिए भारत में शुरू हुई बुकिंग, अगले सप्ताह की जाएगी लॉन्च
डुकाटी ने कहा है कि लॉन्च के तुरंत बाद इन सुपरबाइक्स की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ducati Monster Bookings Open:  इतालवी सुपरबाइक निर्माता डुकाटी ने भारत में अपनी आगामी मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन बाइक्स को ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से एक लाख रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं। बता दें, भारतीय उत्साही लोगों के लिए नई मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक्स में सवारी करने के लिए डुकाटी इस सप्ताह के अंत में एक डिजिटल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी।

loksabha election banner

यह डिजिटल लॉन्च इवेंट 23 सितंबर को होगा। डुकाटी ने कहा है कि लॉन्च के तुरंत बाद इन सुपरबाइक्स की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। इस मौके पर डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा, "नए मॉन्स्टर को पहले ही वैश्विक बाजार में शानदार प्रतिक्रिया मिल चुकी है, और यह विशेष रूप से युवा सवारों और उत्साही लोगों के लिए तैयार की गई है। हम नए मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस को भारत में लाकर रोमांचित हैं। भारतीय बाजार के सवारों को हमारे द्वारा मिडिलवेट सेगमेंट के लिए बनाए गए सबसे स्पोर्टी नेक्ड बाइक का अनुभव प्रदान होगा।"

डुकाटी मॉन्स्टर सुपरबाइक 937cc एल-ट्विन टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री इंजन से लैस है, नए इंजन की बदौलत यह 9250 आरपीएम पर 111 एचपी की अधिकतम पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो मानक के रूप में डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन क्विकशफिटर के साथ आता है।

डुकाटी के अनुसार, इंजन, जिसे नई पीढ़ी के मॉन्स्टर के लिए ट्वीक किया गया है, यह बाइक पुरानी पीढ़ी के मॉडल की तुलना में लगभग 2.5 किलोग्राम हल्का है, जो इसे अपने पूर्ववर्ती से बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है। बतौर फीचर्स बाइक को कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स राइडर एड्स मिलते हैं। इसमें लॉन्च कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, अर्बन, टूरिंग) भी हैं। वहीं अपडेटेड मॉन्स्टर पर 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.