नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ducati Monster Range Launched : इतालवी सुपरबाइक निर्माता डुकाटी ने गुरुवार को भारत में मोटरसाइकिलों की अपनी नई मॉन्स्टर रेंज लॉन्च कर दी है, जिसकी कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। डुकाटी इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी द्वारा लॉन्च की गई इस रेंज में मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस शामिल हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 10.99 लाख रुपये और 11.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तय की गई है। 

डिजाइन में क्या होगा खास

नई डुकाटी मॉन्स्टर डुकाटी रेड और डार्क स्टील्थ में ब्लैक व्हील्स और एविएटर ग्रे के साथ जीपी रेड व्हील्स में उपलब्ध है। वहीं इसका मॉन्स्टर प्लस वर्जन भी समान रंगों में उपलब्ध है, और इसमें एक एयरोडायनमिक विंडशील्ड और रियर सीट कवर मानक फिटमेंट के रूप में मिलता है। डुकाटी का दावा है कि नए मॉन्स्टर को बिल्कुल नए सिरे से डिजाइन और तैयार किया गया है। इसमें सिग्नेचर मॉन्स्टर डिज़ाइन एलिमेंट्स जैसे शोल्डर-एम्बेडेड राउंड हेडलैंप, बाइसन का बैक इंस्पायर्ड चंकी फ्यूल टैंक, एक क्लीन टेल सेक्शन और सेंटर पोजीशन इंजन मिलता है। कुल मिलकार मोटरसाइकिल अपने समग्र स्वरूप के साथ ज्यादा आकर्षक लगती है।

Ducati Monster रेंज की लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्र ने कहा, "नई मॉन्स्टर एक पूरी तरह से नई बाइक है, जिसे अधिक स्पोर्टी, हल्का और सवारी करने में आसान बनाया गया है, ताकि इसे नए सवारों के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी सुलभ बनाया जा सके। जो ज्यादा अनुभवी हैं।"

इस बाइक का कुल वजन 166 किलोग्राम है, बाइक को पिछले ट्रेलिस चेसिस की तुलना में एक हल्के फ्रेम के आसपास बनाने का दावा किया गया है। डुकाटी का दावा है कि नया चेसिस पिछले वाले की तुलना में 60% हल्का है। यह बाइक डेस्मोड्रोमिक तकनीक के साथ एक नए टेस्टास्ट्रेट्टा 11°, 937 सीसी एल-ट्विन इंजन से पॉवर देता है। जो पिछले इंजन के मुकाबले ज्यादा विस्थापन, बेहतर पावर और टॉर्क देता है। इस बाइक में दिया गया नया इंजन अब 9,250 आरपीएम पर 111 एचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

 

Edited By: Bhavana