Move to Jagran APP

भारत में 1000cc इंजन वाली दो नई बाइक्स लेकर आ रही है यह कंपनी

परबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी इंडिया जल्द ही दो नए मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायेरक्टर सेर्गी कानोवास ने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि भारत उसकी टॉप 5 ग्लोबल मार्केट में जगह बना पाएगा।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 08:57 AM (IST)
भारत में 1000cc इंजन वाली दो नई बाइक्स लेकर आ रही है यह कंपनी
भारत में 1000cc इंजन वाली दो नई बाइक्स लेकर आ रही है यह कंपनी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी इंडिया जल्द ही दो नए मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायेरक्टर सेर्गी कानोवास ने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि भारत उसकी टॉप 5 ग्लोबल मार्केट में जगह बना पाएगा।

loksabha election banner

सेर्गी ने बताया कि कंपनी जुलाई में पावरफुल स्पोर्ट्स एडवेंचर बाइक Multistrada 1260 लॉन्च करेगी। उसके बाद कंपनी Scrambler 1100 बाइक लॉन्च करेगी, जो 1000 CC इंजन के साथ आएगी। यह बाइक भारत में एक नए सेगमेंट की शुरुआत करेगी।

कंपनी ने मई में मोनस्टर 821 और उससे पहले जनवरी में हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स बाइक Panigale V4 लॉन्च की थी। सेर्गी ने बताया कि हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा मॉडल लॉन्च करने की है। अभी तक भारत में हमारे 27 मॉडल्स उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि डुकाटी हैदराबाद और चेन्नई में डीलरशिप खोलने की तैयारी में है और कंपनी को इस साल अच्छी सेल की उम्मीद है। खासकर मोनस्टर 821 से। इसका पुराना मॉडल एमिशन नॉर्म्स के चलते बाजार से हटाना पड़ा था।

कंपनी की भारत में मैन्युफैक्चरिंग और एसेंबली यूनिट खोलने की योजना नहीं है। अभी डुकाटी की बाइक्स थाईलैंड से एक्सपोर्ट की जाती है। सेर्गी ने बताया कि फिलहाल की सेल को देखते हुए थाईलैंड से एक्सपोर्ट करना ही उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि भारत एक बड़ी मार्केट है और यहां लोकल ऑपरेशन शुरू करना ही है। भारत में बाइकिंग सिर्फ आने-जाने का साधन नहीं बल्कि एक पैशन है। इस वजह से हमें यहां दुनिया की दूसरी जगहों से ज्यादा मौके मिल रहे हैं.

डुकाटी ने फॉक्सवैगन फाइनेंशियल सर्विसेस के साथ मिलकर अपनी बाइक खरीदने वालों को अफॉर्डेबल फाइनेंस भी दे रही है। कंपनी की बाइक मोनस्टर 797 को 0 प्रतिशत इंटरेस्ट पर बेचा जा रहा है।

सियाम के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में लग्जरी बाइक सेगमेंट अभी तक शुरुआती चरण में है। पिछले साल इसकी सेल में 11.51 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.