Move to Jagran APP

Ducati के दो रेसर्स ने जीता 2018 JK Tyre FMSCI इंडियन नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप

डुकाटी इंडिया के पायलटों में गुरुविंदर सिंह मथारू और दीपक रवि कुमार ने सुपरबाइक श्रैणी में पहला और तीसरा स्थान हासिल किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:31 AM (IST)
Ducati के दो रेसर्स ने जीता 2018 JK Tyre FMSCI इंडियन नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप
Ducati के दो रेसर्स ने जीता 2018 JK Tyre FMSCI इंडियन नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाटी पर राइडर्स ने दिल्ली-NCR स्थित नोएडा में बौद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) में जेके टायर FMSCI इंडियन नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप 2018 के 21वें संस्करण में पहले और तीसरे स्थान पर कब्जा किया है।

loksabha election banner

डुकाटी इंडिया के पायलटों में रेडलाइन रेसिंग से गुरुविंदर सिंह मथारू ने डुकाटी पैनिगेल V4 S के साथ और चेन्नई से दीपक रवि कुमार ने पैनिगेल V4 के साथ सफलतापूर्वक OEM स्टॉक फिटमेट्स पर सुपरबाइक श्रैणी में पहला और तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा भारत की अग्रणी लीटर क्लास लेडी राइडर निहारिका यादव ने भी सफलतापूर्वक रेस समाप्त करने के लिए डुकाटी 959 पैनिगेल के साथ हिस्सा लिया।

इस अवसर पर डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, सर्गी कैनोवास ने कहा, "JK टायर रेसिंग चैंपियनशिप में पहली बार डुकाटी ने राइडर्स को सपोर्ट किया और यह उम्मीदों के अनुरूप उपयुक्त साबित हुआ। हमें खुशी है कि गुरुविंदर और दीपक हमारे डुकाटी V4 S और V4 के पायलट थे। दोनों ने डुकाटी पैनिगेल V4 के रेस वीकेंड पर कंपनी का वर्चस्व बढ़ाया। हम अगले वर्ष भागीदारी की उम्मीद करते हैं और आगे डुकाटी के रेसिंग DNA का प्रदर्शन करते हैं।"

पैनिगेल V4 पहली बड़े पैमाने पर उत्पादित डुकाटी मोटरसाइकिल है और यह 4-सिलेंडर इंजन के साथ आती है। बाइक में 1103.0 CC का इंजन लगा है। यह इंजन 13,000 rpm 214hp की पावर और 10,000 rpm पर 124Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जिसके चलते यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावरफुल बाइक साबित होती है। यह एक ऐसी बाइक है जिसने डुकाटी के कहानी में नया अध्याय सभी इटेलियन परफॉर्मेंस और इमोशन का एक नया "सिम्फनी" लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.