Move to Jagran APP

DS 7 Crossback SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन कारों को देगी टक्कर

DS 7 Crossback SUV को दिल्ली एनसीआर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे पहले भी इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 01:33 PM (IST)
DS 7 Crossback SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन कारों को देगी टक्कर
DS 7 Crossback SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन कारों को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते हुए बाजारों में से एक है। हाल ही में भारतीय बाजार में इस समय एमजी और किया मोटर्स जैसी कई नई कंपनियों ने आगमन किया है। PSA ग्रुप का पार्ट DS ऑटोमोबाइल जल्द ही भारत में अपनी नई कार लाने वाला है। हाल ही में डीएस 7 क्रॉसबैक एसयूवी को दिल्ली एनसीआर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सिट्रोएन और डीएस ऑटोमोबाइल्स दोनों एक ही मूल कंपनी PSA ग्रुप से संबंधित हैं। फिलहाल डीएस भारत में आएगी इसके बारे में को भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

Gaadiwaadi द्वारा ली गई तस्वीर यह पहली बार नहीं है कि DS 7 क्रॉसबैक एसयूवी को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया हो। इससे पहले भी इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसी के साथ कार को आईसीएटी भारत सरकार के स्टिकर के साथ देखा गया है। जिसका मतलब है कि यह कार होमोलॉगेशन टेस्ट को पार चक चुकी है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इंटरनेशल लेवल पर बिकने वाली DS7 में 1.5 लीटर डीजल इंजन, 2.0 लीटर डीजल इंजन और 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जैसे ऑप्शन आते हैं। प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन भी जल्द ही आने वाला है।

वर्तमान में पीएसए ग्रुप का होसुर प्लांट पावरट्रेन और ट्रांसमिशन का प्रोडक्शन करता है जिससे ग्रुप को लागत कम रखने में मदद होगी। क्योंकि इसका लक्ष्य 90 फीसद स्थानीय स्तर पर निर्माण करना है। इससे डीएस ऑटोमोबाइल ब्रांड को भी काफी मदद मिल सकती है।

इन कारों से होगा मुकाबला

अगर जब भी DS7 क्रॉसबैक को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स 1 और ऑडी क्यू 3 से हो सकता है।

Source

ये भी पढ़ें: गांव और देहात में सबसे धाकड़ है ये देसी SUV, ताकत में नहीं है कोई मुकाबला

ये भी पढ़ें: लुक में शानदार और माइलेज में दमदार हैं इस कंपनी की ये Bikes, नहीं है कोई मुकाबला

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.