नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। डेटसन की गो प्लस अपनी कम कीमत की वजह से ज्यादा चर्चा में रही है लेकिब खराब क्वालिटी और औसत लुक्स की वजह से यह कार ग्राहकों के दिनों को जीत नहीं पाई। लेकिन अब माना जा रहा है कि कंपनी गो प्लस के फेसलिफ्ट मॉडल को इस साल दिवाली के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है।

देश में कई जगह इसे टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। वैसे आपको बता दें कि कंपनी ने गो और गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन इंडोनेशिया में लॉन्च किए जा चुके हैं। नए वर्जन में कई अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इनके लुक्स में जो बदलाव हुए हैं उनमें में नया बंपर और ग्रिल, रिवाइज्ड हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल्स होंगे। पहले से ज्यादा चौड़ा ग्रिल इसको बोल्ड लुक देगा। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके बंपर को स्टाइलिश बनाया गया है। कार के पीछे लगे शीशों में इंटिग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स होंगे। साथ ही बॉडी किट भी आएगी। इसमें फ्रंट और रियर बम्पर डिफ्यूजर्स और पहले से बड़ा रियर स्पॉयलर होगा।

दोनों मॉडल्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। इनमें एसी वेंट्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को रीडिजाइन किया गया है। नए स्टीयरिंग व्हील में ड्राइवर साइड एयरबैग होगा। हालांकि इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं दिया जाएगा।

इंजन की बात की जाए तो इन दोनों मॉडल्स में R12DE 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 67 bhp का पावर और 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला: भारत में डेटसन गो फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 से होगा। पिछले साल ही कंपनी ने इसका K10 प्लस एडिशन लॉन्च किया है। इसकी कीमत 3.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारुति ऑल्टो K10 प्लस में 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस