Move to Jagran APP

Datsun की नई SUV की कीमत 10 लाख से होगी कम, नेक्सन और ब्रेजा से होगा मुकाबला

अब Datsun भी अपनी नई SUV को भारत में लाने की प्लानिंग कर रही है

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 03:29 PM (IST)
Datsun की नई SUV की कीमत 10 लाख से होगी कम, नेक्सन और ब्रेजा से होगा मुकाबला
Datsun की नई SUV की कीमत 10 लाख से होगी कम, नेक्सन और ब्रेजा से होगा मुकाबला

 नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में 10 लाख के बजट में कई कॉम्पैक्ट SUV आपको मिल जायेंगी, और ये सेगमेंट भी काफी बड़ा होता जा रहा है ऐसे में अब हर बड़ी कार कंपनी इस सेगमेंट में उतरना चाहती है, ऐसे में अब Datsun भी अपनी नई SUV को भारत में लाने की प्लानिंग कर रही है, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी गो क्रॉस को लॉन्च कर सकती है आपको बता दें कि इंडोनेशिया में गो-क्रॉस को पेश की जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली SUV लाने का विचार कर रही है। आइये जानते है नई गो-क्रॉस के बारे में।

loksabha election banner

उम्मीद है कि नई SUV Renault-Nissan अलायंस के CMF-A प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 67 बीएचपी का पावर और 91 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करेगा। हालांकि, इसका पावर बढ़ाने के लिए दैटसन इसमें पावर बूस्टर लगा सकती है। गो-क्रॉस नया 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो ब्लूटूथ, ऑक्स-इन, यूएसबी को सपोर्ट करता है।

इनसे होगा मुकाबला: भारत में Datsun गो-क्रॉस का सीधा मुकाबला टाटा Nexon और मारुति सुजुकी Vitara Brezza से होगा । फिलहाल भारत में इन दोनों गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है, कम कीमत और बढ़िया फीचर्स की वजह से इनकी बिक्री के नंबर भी अच्छे आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.