Move to Jagran APP

Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट में क्या होगा खास, जानें 5 बड़ी बातें

2020 Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट को भारत में आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाना है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 11:52 AM (IST)
Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट में क्या होगा खास, जानें 5 बड़ी बातें
Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट में क्या होगा खास, जानें 5 बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2020 Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट को भारत में आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाना है। कंपनी ने पहले ही इस कार को टीज करना शुरू कर दिया है और साथ ही ऑनलाइन इस गाड़ी के फीचर्स और वेरिएंट्स भी लीक हो गए हैं। वैश्विक स्तर पर Datsun ने पहले ही घोषणा की है कि वह अब नए मॉडल्स नहीं लॉन्च करेगी बल्कि पुराने मॉडल्स को ही अपडेट करेगी। इसी कड़ी में मौजूदा पोर्टफोलियो में Redi-GO भी अब फेसलिफ्ट अवतार में आने जा रही है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको बताएंगे कि नई Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट में ऐसी 5 बड़ी बातें कौन सी हैं जो इसे सबसे खास हैचबैक बनाती हैं।

loksabha election banner

1. Datsun Redi-GO में कंपनी चार वेरिएंट्स देगी जो कि D, A, T और T(O) में आएंगे। हालांकि, ये वेरिएंट्स इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प पर आधारित होंगे। Redi-GO के डाइमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है और इसकी कुल लंबाई 3429 mm, चौड़ाई 1560 mm और ऊंचाई 1541 mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस भी समान 2348 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 185 mm है।

2. Redi-GO फेसलिफ्ट में कॉस्मैटिक अपडेट्स में नए फेस के साथ बड़ी फ्रंट ग्रिल क्रोम सराउंड्स, नई आकर्षक हेडलैंप्स के साथ सिल्वर हाईलाइट्स और एक मस्कुलर बंपर के साथ L-शेप्ड LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और फॉग लैंप्स दिया जाएगा। इसके साथ ही गाड़ी में बॉडी-कलर्ड ORVMs, 14-इंच के व्हील्स के साथ स्पोर्ट डुअल-टोन कवर, नए LED टेललैंप्स और एक रियर स्पॉयलर के साथ नया बंपर्स दिया जाएगा।

3. Redi-Go फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी इसमें नया डैशबोर्ड के साथ ब्लैक और गनमेटल ग्रे डुअल-टोन ट्रीटमेंट देगी। इसके साथ ही इसमें फ्रंड डोर ट्रिम फैब्रिक, नए 8-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो दिया जाएगा। इसके साथ ही यह सिस्टम अब वॉयस रिकॉग्निशन, AM/FM/iPod/Bluetooth कनेक्टिविटी और रियर व्यू कैमरा के साथ आएगा।

4. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 2020 Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर्स, सेंट्रल लॉकिंग, सीटबेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट सीटबेल्ट के साथ प्रिटेंशनर्स और लोड लिमिटर्स और स्पीड सेंसर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही गाड़ी में 3-प्वाइंट सीट बेल्ट्स दी जाएगी।

5. पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Datsun Redigo में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और साथ ही इसमें 800 cc इंजन भी शामिल होगा और दोनों ही इंजन BS6 मानकों से लैस है। इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा और साथ ही 1.0 लीटर पेट्रोल वर्जन में AMT यूनिट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.