नई दिल्ली: निसान की स्वामित्व वाली डैटसन रेडी-गो स्पोर्ट एडिशन को भारतीय कार बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी ने इस प्रतिक्रिया को देखते हुये इसका प्रोडक्शन बढ़ाने का फैसला लिया है। इसी साल 29 सितंबर में लॉन्च हुई रेडी-गो स्पोर्ट की कीमत 3.49 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

कंपनी ने पहले रेडी-गो स्पोर्ट की 1000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा था, लेकिन ग्राहकों की ज़्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने 800 यूनिट और तैयार करने का फैसला लिया है। इन कारों की डिलिवरी अगले महीने से की जायेगी। डैटसन के लिए रेडी-गो ने भी अच्छी सफलता प्राप्त कर ली है। इसकी हर महीने करीब 3000 यूनिट बिक रही हैं। इससे पहले आयी डैटसन-गो हैचबैक और बजट एमपीवी-गो प्लस ग्राहकों को नहीं लुभा पाई थी।

फीचर्स:-
- डिजायन की बात की जाये तो रेडी-गो का स्पोर्ड एडिशन पहले मॉडल जैसा ही है। लेकिन पुराने मॉडल से थोड़ा अलग दिखाने के लिये इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स जोड़े गये हैं।
- इस कार में आगे से लेकर पीछे तक कई रेसिंग पट्टियां शामिल की गयी हैं। साइड में भी ऐसी ही रेसिंग पट्टियां दी गई हैं। पीछे की तरफ स्पोर्टी स्पॉइलर भी दिया गया है।
- कार के व्हील कैप्स और ग्रिल को ब्लैक कलर में रखा गया है, जिन पर लाल रंग की हाइलाइट दी गई हैं। यह तीन कलर रूबी, व्हाइट और ग्रे में उपलब्ध है।
- केबिन की बात करें तो इसके डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री को नए स्पोर्टी ऑल-ब्लैक कलर में रखा गया है, यहां भी रेड कलर की हाइलाइट मिलेंगी।
- इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ वाला म्यूजिक सिस्टम, रिमोट की-लैस एंट्री और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

इंजन:-
- पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें रेनो क्विड वाला 799सीसी का 3-सिलेन्डर पेट्रोल इंजन लगा है।
- यह इंजन 53ps की पावर के साथ 72nm का टॉर्क देता है।
- इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस