नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रेनो के स्वामित्व वाली कंपंनी डैटसन इस वक्त अपनी एंट्री लेवल कार गो के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है। कंपनी इस कार में CVT का विकल्प भी देगी। यह डैटसन गो फेसलिफ्ट CVT के साथ इंडोनेशिया में नजर आई है। कयास लगाए जा रहे हैं कंपनी इसे अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर देगी। गो फेसलिफ्ट में फ्रेश लुक के साथ नया फेस और नई ग्रिल दी जाएगी। इसके साथ ही कंपनी इसमें नए हेडलैंप्स और नया फॉगलैंप्स/LEDs भी देगी। कार के फ्रंट और रियर बंपर में हल्के बदलाव किए गए हैं।

सामने आई तस्वीरों में बॉडी किट के साथ प्लास्टिक साइड स्कर्ट्स रनिंग प्रोफाइल, रियर में एक बड़ा स्पॉयलर और फ्रंट में ज्यादा मस्कुलर बंपर दिया जाएगा। इसके साथ ही रियर में CVT बैज दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट मॉडल में CVT ऑप्शन के अलावा टेक्नीकल स्पेसिफिकेश्स समान रहेंगे। इस कार में 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 67bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

एक्सटीरियर के अलावा कार के इंटीरियर में फीचर्स के तौर पर कुछ बदलाव किए जाएंगे और कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। इसमें कुछ इंटीरियर बिट्स गो क्रॉस में से लिए जाएंगे।

मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला:

भारत में डेटसन गो फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 से होगा। पिछले साल ही कंपनी ने इसका K10 प्लस एडिशन लॉन्च किया है। इसकी कीमत 3.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारुति ऑल्टो K10 प्लस में 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,000rpm पर 68PS की पावर और 3,500rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति ऑल्टो K10 का मौजूदा मॉडल Lx, Lx (O), Lxi, Lxi (O), Vxi और Vxi (O) ट्रिम लेवल में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 3,27,090 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। CNG वेरिएंट में इस कार की कीमत 4,06,258 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

स्रोत: ऑटोनेटमैग्ज

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस