Move to Jagran APP

डेमलर जर्मनी में बैटरी बनाने के लिए खोलेगा प्लांट

डेमलर जर्मनी में बैटरी फैक्ट्री बनाएगा। डेमलर एजी ने कहा, मर्सिडीज-बेंज प्लांट के लिए बैटरी बनाने की क्षमताओं पर और जोर दिया जाएगा।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 11:38 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 11:38 AM (IST)
डेमलर जर्मनी में बैटरी बनाने के लिए खोलेगा प्लांट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क) डेमलर जर्मनी में बैटरी फैक्ट्री बनाएगा। डेमलर एजी ने कहा, मर्सिडीज-बेंज प्लांट के लिए बैटरी बनाने की क्षमताओं पर और जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा इसके घरेलू प्लांट्स को फिर से बनाया जाएगा।

डेमलर एजी ने कहा, मर्सिडीज-बेंज प्लांट के लिए 1.5 बिलियन यूरो ($ 1.75 बिलियन) का खर्च आएगा। मर्सिडीज-बेंज के हेड फ्रैंक डिस ने कहा, हम ट्रेडिशनल Untertuerkheim प्लांट को इलेक्ट्रिक कार कंपोनेंट्स के लिए हाई टेक्निकल लोकेशन में ट्रांसफॉर्म कर रहे हैं, इसके साथ बैटरी प्रोडक्शन को भी बढ़ाया जाएगा।

अपने घरेलू प्लांट के विस्तार के साथ, मर्सिडीज-बेंज में आठ बैटरी फैक्ट्रियां होंगी। बता दें कि डेमलर पहले से ही जर्मनी के कामेंज़ में बैटरी बनाता है, और बीजिंग, बैंकॉक और तुस्कलोसा, अलबामा में और प्लांट बना रहा है। बता दें कि Sindelfingen फिलहाल मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास मॉडल बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.