नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  अब आपको Hyundai के वेबसाइट पर मौजूदा Tucson SUV दिखाई नहीं देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस कार को अपने पोर्टफोलियो से हटा दिया है और इसकी बुकिंग भी बंद कर दी गई है। वहीं, इसकी जगह अब नए जनरेशन का 2022 टक्सन मॉडल लेने वाला है, जिसे जून के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टक्सन SUV को पहली बार 2016 में भारत में लॉन्च किया गया था और इसे आखिरी बार जुलाई, 2020 में अपडेट किया गया था।

नई जनरेश वाली कार लेगी जगह

हुंडई टक्सन की जगह पर कंपनी अपने पोर्टफोलियो में नई जनरेशन की टक्सन को शामिल करने वाली है। इसमें आपको पिछली पीढ़ी की तुलना में, ज्यादा लंबी और चौड़ी कार देखने को मिलेगी। वहीं, इसके व्हीलबेस में 3.4 इंच का इजाफा किया गया है। टेस्टिंग के दौरान मॉडल में उभरी हुई फ्रंट विंडशील्ड, 18-इंच ड्यूल-टोन व्हील्स के साथ स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च, स्लोपिंग रूफलाइन और शार्पर बॉडी पैनल जैसी चीज़ें साफ देखी गई है। इसके अलावा टेलगेट पर लगी LED लाइट्स भी मिलती है।

मिलेगा दो इंजन विकल्प

टक्सन 2022 हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड दोनों पावरट्रेन के साथ आती है। इसका हाइब्रिड एडिशन वेरिएंट 1.6 लीटर के इनलाइन-4 टर्बो इंजन, एक 44.2kW ​​इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो 226bhp की पावर और 350Nm का टार्क जनरेट करता है। वहीं, प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल में एक ही टर्बो चार इंजन है, जिसमें बड़ी 13.8kWh बैटरी और 66.9kW इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।

Hyundai Tucson:कीमत

कीमत की अगर बात की जाए तो नई जनरेशन की टक्सन, लिस्ट से हटाई गई टक्सन की तुलना में प्रीमियम कीमत पर आएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई Hyundai Tucson को 23 लाख रुपये से 28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) के बीच पेश किया जा सकता है। वहीं, SUV सेगमेंट में Volkswagen Tiguan, Citroen C5 Aircross और Jeep Compass से होगा।

Edited By: Sonali Singh