नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे उन क्रिकेटर्स में से है, जिन्हे लग्जरी गाड़ियों का शौक है। उन्होंने हाल ही में अपनी कार लिस्ट में नई BMW 6 Series GT को शामिल किया है। यह सफेद रंग की 6 सीरीज GT 630i M स्पोर्ट कार है , जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 69.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कार को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गए था और इंजन पावर के मामले में इसमें 2.0 लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। तो चलिए इस कार की और खसियतों के बारे में जानते हैं, जिसने रहाणे को अपना दीवाना बनाया।

इस लुक ने सबको किया है आकर्षित

लुक के मामले में BMW 6 Series GT मॉडल को 5 सीरीज के आधार पर फिर से डिजाइन किया गया है और इसमें बड़े किडनी ग्रिल,अपडेटेड LED हेडलाइट्स और साथ ही अपडेटेड बंपर मिलते हैं। यह नई 6 जीटी को पहले की तुलना में ज्यादा बोल्ड लुक देते हैं। इसके अलावा इसके डिज़ाइन में आपको स्लूपिंग रुफरेल्स, टेल लाइट्स और नॉटबैक टेलगेट देखने को मिलता है। 5 सीरीज की तुलना में बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज जीटी को दूसरी लाइन में बेहतर लेगरूम के लिए लंबा व्हीलबेस मिलता है।

दमदार है इंजन पावर

BMW 6 Series GT के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें पिछले मॉडल की ही तरह 2.0 लीटर का 630i टर्बो पेट्रोल इंजन, 2.0 लीटर का 620d टर्बो डीजल इंजन और 3.0 लीटर का छह-सिलेंडर वाला 630d डीजल शामिल किया गया हैं। इसके 630i वेरिएंट में दिया गया इंजन 255bhp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क देता है। वहीं, 620d वेरिएंट में दिया गया इंजन 188bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप वेरिएंट 261bhp की पावर और 620Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

लंबी है फीचर लिस्ट

इस कार में आपको फीचर मामलें में को लंबी लिस्ट देखने को मिलेंगी। वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ इसमें आपको 12.3 इंच का टचस्क्रीन, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंबियंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रियर सीट मिलता है।

Edited By: Sonali Singh