नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति का सामना कर रहा है। कई मैन्युफैक्चरर्स ने सरकार की सलाह का पालन करने के लिए अपनी प्रोडक्शन यूनिट को बंद करने का फैसला किया है। Maxxis India ने भी 14 अप्रैल 2020 तक अपना अहमदाबाद स्थित साणंद प्लांट को बंद करने की घोषणा की है। सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए प्रोडक्शन को अस्थायी रूप से बंद करने का कदम उठाया गया है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने कर्मचारियों, ग्राहकों, बिजनेस पार्टनर्स के साथ-साथ समुदायों को सुरक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए अपने प्लांट को बंद करने की घोषणा की है।

कंपनी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ कारोबार को देखते हुए ये उपाय भी करेगी। मैनेजमेंट ने अपने सभी कर्मचारियों की सभी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू यात्रा बंद करने का निर्णय लिया है जब तक कि आगे की सूचना, जब तक आगे की सूचना नहीं मिलती। इसके अतिरिक्त कंपनी आवश्यक कर्मियों को मास्क और व्यक्तिगत स्वच्छता उपकरण भी प्रदान कर रही है।

दूसरी ओर कंपनी ने कर्मचारियों और समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घर से ही काम करने को कहा है। कंपनी ने कर्मचारियों से टेलीकॉन्फ्रेंस और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी बातचीत के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए कहा है। इसके अलावा कंपनी लगातार वास्तविक समय के आधार पर स्थिति की निगरानी कर रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि ऐसी परिस्थितियों में उचित उपाय किए जाएंगे।

Maxxis टायर्स के अलावा दूसरी कार निर्माता कंपनियां मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा कार्स इंडिया, सुजुकी, यामाहा, निसान, रेनो और फिएट ने भी अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स बंद कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

Ola Cabs ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में रिकॉल की सभी लीज कैब्स, ड्राइवरों को दे रही ये सुविधाएं

COVID-19: नेशनल हाईवे पर सिर्फ लॉकडाउन तक मुक्त हुए टोल प्लाजा, इन वाहनों को छूट

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस