Move to Jagran APP

Toyota Urban Cruiser Vs Tata Harrier: जानें इन धाकड़ SUV's में से आपके लिए कौन सी रहेगी बेस्ट

Toyota Urban Cruiser एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही भारत में पहले से Tata Harrier मौजूद है। ये दोनों ही एसयूवी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई हैं और इनमें बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 09:40 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser Vs Tata Harrier: जानें इन धाकड़ SUV's में से आपके लिए कौन सी रहेगी बेस्ट
Toyota Urban Cruiser और Tata Harrier का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Urban Cruiser एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही भारत में पहले से Tata Harrier मौजूद है। अगर आप इस फेस्टिव सीजन इन दोनों SUV में से एक को खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए इन दोनों में से कौन सी बेहतर रहेगी।

loksabha election banner

इंजन और पावर: Tata Harrier के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर इंजन दिया है जो 170 PS की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलेबल है।

Toyota Urban Cruiser के इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 81.86 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 114.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में है। माइलेज की बात करें तो Urban Cruiser MT 17.03 kmpl और AT 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है।

फीचर्स: Tata Harrier में 6 एयरबैग सेटअप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), चाइल्ड सीट ISOFIX एंकर प्वाइंट्स, हिल होल्ड एंड हिल डीसेंट कंट्रोल, डिस्प्ले पर इंफोटोनमेंट सिस्टम के साथ रियर पार्किंग सेंसर रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पैरिमैट्रिक अलार्म सिस्टम, स्पीड सेंसेटिव ऑटो डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Toyota Urban Cruiser में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, एडवांस्ड बॉडी स्ट्रक्चर, इलेक्ट्रोक्रॉमिक आईआरवीएम, हिल होल्ड कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ ऑडियो में डिस्प्ले, ISOFIX चाइल्ड सीट रिस्ट्रेंट सिस्टम और एंटी-पिंच ड्राइवर साइड पावर विंडो दी गई है।

कीमत: Tata Harrier को 13.84 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में खरीदा जा सकता है तो वहीं Toyota Urban Cruiser 8.40 लाख रुपये रुपये (एक्स शोरूम) में खरीदा जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.