नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने आज अपनी मच अवेटेड Altroz iTurbo को भारत में अनवील कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है और 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर आप इसे बुक कर सकते हैं। इस कार की कीमत का खुलासा 22 जनवरी को किया जाएगा। नई Altroz iTurbo में बिल्कुल ही नया पावरट्रेन और अपडेटेड फीचर्स को शामिल किया है जो इसे मौजूदा Altroz से अलग बनाती है।

भारत में Altroz को साल 2020 में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उतारा गया था। आपको बता दें कि नई Altroz iTurbo का मुकाबला भारत में Hyundai i20 से है। ऐसे में आज हम आपके लिए टर्बो इंजन से लैस इन दोनों हैचबैक कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि इंजन और फीचर्स के मामले में कौन सी कार आपके लिए परफेक्ट रहेगी।

इंजन और पावर

Altroz iTurbo के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 110bhp की मैक्सिमम पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

अगर बात करें Hyundai i20 की तो इस कार में 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 6,000 rpm पर 120 bhp की मैक्सिमम पावर और 1,500 ~ 4,000 rpm पर 171 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में ट्रांसमिशन के दो ऑप्शन दिए जाते हैं जिनमें इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया जाता है।

फीचर्स

Altroz iTurbo टर्बो के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को वॉइस कमांड ( हिंदी, इंग्लिश, हिंग्लिश ), हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टी ड्राइव मोड, रियर आर्मरेस्ट, रियर पावर आउटलेट, 2 एडीशनल ट्विटर्स, वन शॉट अप पर विंडो फीचर, एक्सप्रेस कूल, क्रूज कंट्रोल, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन समेत कई अन्य बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही नई Altroz में टाटा की कनेक्टेड कार तकनीक iRA को शामिल किया गया है।

Hyundai i20 2020 के फीचर्स की बात करें तो इस कार में ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, रियर पार्किंग कैमरा मिलेगा। इसके साथ ही कार में एयर प्यूरीफायर और ब्लू लिंक कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021