नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस फेस्टिव सीजन लोग सस्ती और बेस्ट माइलेज बाइक्स खरीदने पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं। ऐसे में Bajaj Auto ने हाल ही में CT 100 का अपडेट मॉडल लॉन्च किया है। ये भारत की सबसे सस्ती बाइक है जो अब अपडेटेड फीचर्स के साथ मिलेगी। इस बाइक को TVS Sport से कड़ी टक्कर मिलती है। अगर आप इस फेस्टिव सीजन इनमें से कोई बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

इंजन और पावर: नई बजाज सीटी100 में 102cc सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन पहले की तरह 7.7bhp की मैक्सिमम पावर और 8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक पहले की ही तरह 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

टीवीएस स्पोर्ट में 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड ईंधन-इंजेक्ट इंजन मिलता है, जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

फीचर्स: नई सीटी 100 में ग्राहकों को बड़े ग्रैब रेल, क्लियर लेंस इंडिकेटर, एक्सटेंडेट मिरर बूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो टीवीएस स्पोर्ट में आपको एलईडी बिट्स डीआरएल, क्लस्टर में एक एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और ईंधन गेज दिया जाता है।

कीमत: नई सीटी 100 को पहले से 1,542 ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया है जिसके बाद आपको इस बाइक की खरीद पर 46,432 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत चुकानी पड़ेगी।

वहीं कीमत की बात करें टीवीएस स्पोर्ट के किक-स्टार्ट वर्जन की कीमत 54,850 रुपये से शुरू होती है, जबकि इसका सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट 61,525 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस