Move to Jagran APP

Honda City Car: इन धांसू फीचर्स से लैस होने जा रही है होंडा की यह लोकप्रिय कार, जानें क्या कुछ मिलेगा नया

Honda City को कई लेटेस्ट अपडेट दिए गए है जिसमें नए टचस्क्रीन के अलावा अलॉय व्हील्स में बदलाव किया गया है। हालांकि हाल में लॉन्च हुई eHEV हाइब्रिड कार को इस अपडेट से दूर रखा गया है और कोई बदलाव नहीं किया गया है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 03:08 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 03:08 PM (IST)
Honda City Car: इन धांसू फीचर्स से लैस होने जा रही है होंडा की यह लोकप्रिय कार, जानें क्या कुछ मिलेगा नया
Honda City को मिलें ये लेटेस्ट फीचर्स, पुराने फीचर्स भी हुए अपडेट

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटोमोबाइल सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए Honda ने अपनी सबसे लोकप्रिय कारों में से एक सिटी सिडान कार को अपडेट करने का फैसला लिया है। इसके तहत सिटी कार में कंपनी कुछ शानदार फीचर्स को लैस करने जा रही है। फीचर अपडेट के लिए होंडा सिटी के चौथे जनरेशन मॉडल को चुना गया है। वहीं, पांचवी जनरेशन सिटी मॉडल के कुछ मॉडल को हटाने का निर्णय भी लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि होंडा, सिटी मॉडल रेंज को बढ़ाने में लगी हुई है। अभी कुछ दिन पहले ही होंडा सिटी हाइब्रिड कार e:HEV को पेश किया था और अब फीचर अपडेट की बात सामने आ रही है।

loksabha election banner

इन फीचरों को किया जा रहा है शामिल

Honda ने सिटी मॉडल के तहत चौथी जनरेशन के बेस मॉडल में 7-इंच का टचस्क्रीन शामिल किया है, जो कि पहले सिर्फ टॉप मॉडल में दिया गया था। इसके अलावा, पांचवें जनरेशन के मॉडल में 16-इंच स्पेयर ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स को 15-इंच स्टील स्पेस सेवर यूनिट से बदल दिया गया है। बेस वेरिएंट में अब फ्रंट और रियर मडगार्ड मानक के रूप में नहीं मिलते हैं और क्रोम-फिनिश्ड इंटीरियर डोर हैंडल अब काले प्लास्टिक के साथ नजर आएंगे। इसके साथ ही होंडा अब भारत में अपने प्रोडक्ट लाइन-अप में ट्रिम बैज जैसे - वी, वीएक्स, और जेडएक्स को हटाने की योजना भी बना रही है।

होंडा सिटी के लेटेस्ट मॉडल की बात करें तो यह एक हाइब्रिड कार है, जिसमें आपको होंडा सिटी कारों की तुलना में कुछ आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। यह मॉडल कई बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स से लैस है, जिसमें आपको सीएमबीएस, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम और ऑटो हाई-बीम जैसै एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक के साथ आती है, जिसमें आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सिस्टम जैसी कई सक्रिय सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं।

हॉन्ड सिटी कार की कीमत

कीमत की बात करें तो होंडा सिटी हाइब्रिड की भारत में कीमत 19.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है। यह गाड़ी सिर्फ टॉप ZX वेरिएंट में आती है। इसकी तुलना में, टॉप ऑफ द लाइन पेट्रोल ऑटो सिटी जेडएक्स की कीमत 15.07 लाख रुपये है (एक्स-शोरूम) है। यानी कीमत के मामले में हाइब्रिड सिटी पेट्रोल सिटी की तुलना में लगभग 4.4 लाख रुपये अधिक महंगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.