Move to Jagran APP

Citroen ने भारत में C5 Aircross SUV का शुरू किया ट्रायल प्रोडक्शन

Citroën भारतीय बाजार में 2021 की शुरुआत में C5 Aircross SUV के साथ एंट्री लेगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:48 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:48 PM (IST)
Citroen ने भारत में C5 Aircross SUV का शुरू किया ट्रायल प्रोडक्शन
Citroen ने भारत में C5 Aircross SUV का शुरू किया ट्रायल प्रोडक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroën भारतीय बाजार में 2021 की शुरुआत में C5 Aircross SUV के साथ एंट्री लेगी। कंपनी इसका आधिकारिक लॉन्च सितंबर 2020 को करने जा रही थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते कंपनी ने इसे अगले साल के लिए टाल दिया है। हालांकि, कार निर्माता कंपनी ने C5 Aircross का तमिलनाडु में तिरुवल्लुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। यह भारतीय बाजार के लिए Citroën की पहली पेशकश होगी।

loksabha election banner

भारतीय बाजार में आने वाली C5 Aircross की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल इंजन में उतारेगी। पेट्रोल इंजन कंपनी 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड मोटर के साथ दे सकती है, जो 180 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 2.0 लीटर यूनिट के साथ आ सकता है जो 176 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों ही इंजन एसयूवी में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगी। हालांकि, हमें उम्मीद हैं कि Citroën भारतीय बाजार में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक का भी विकल्प देगी।

C5 Aircross में कंपनी एक पैनोरामिक सनरूफ, एक 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, हैंड्स-फ्री पार्किंग, पावर्ड ड्राइवर सीट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देगी। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें कई एयरबैग्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स और हिल-स्टार्ट असिस्ट दे सकती है।

भारतीय बाजार में आने के बाद इस मिड-साइज एसयूवी का मुकाबला Hyundai Tucson, Honda CR-V और Jeep Compass के टॉप वेरिएंट्स से होगा। कीमतों की बात करें तो कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.