नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Xiomi Electric SCooter: चीन की प्रसिद्व मोबाइ​ल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने स्कूटर, गेमिंग मॉनिटर और वाई-फाई राउटर सहित कई नए उत्पादों को लॉन्च करके अपने लाइन-अप का विस्तार किया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि कंपनी ने नया Mi Electric Scooter 3 भी लॉन्च किया है। जिसमें 275 Wh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। जो सिंगल चार्ज में करीब 30km तक की रेंज देता है।

करीब 40,000 रुपये है कीमत

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय नियमों का पालन करने के लिए इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे तक सीमित है,वहीं इसे पूरी तरह से चार्ज होने में करीब 8.5 घंटे का समय लगता है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 39,585 रुपये तय की गई है। इस नए मॉडल का वजन 13 किलोग्राम है और इसका अधिकतम भार 100 किलोग्राम है।

मिले ये खास फीचर्स

कंपनी ने फोल्डिंग मैकेनिज्म को 3-स्टेप डिजाइन के साथ इसे रिडिजाइन किया है। जिसमें एलसीडी को भी अपग्रेड किया गया है। इसके अन्य फीचर्स में एयरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम चेसिस, वायवीय टायर, आगे की तरफ eABS और पीछे की तरफ डुअल-पैड डिस्क ब्रेक, एक 2W हेडलाइट और दो कलर Onyx Black और Gravity Grey शामिल हैं। भारतीय बाजार में इस तरह के स्कूटर लॉन्च करने की कंपनी की कोई तैयारी नहीं है।

10 अगस्त को चीन में Mi Mix 4 होगा पेश

बताते चलें, कि Xiaomi के फोन भारतीय मार्केट में ग्राहकों को खूब पसंद आते हैं, अगले हफ्ते कंपनी एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। चीन में Mi Mix 4 को 10 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने आधिकारिक वीबो पेज पर आगामी लॉन्च के लिए एक टीज़र अपलोड किया। वीबो पोस्ट के अनुसार, एमआई मिक्स 4 का लॉन्च इवेंट चीन में 10 अगस्त को होगा।

Edited By: Bhavana