Move to Jagran APP

चीनी कंपनी ने पेश की नई एडवेंचर बाइक, कावासाकी की इस बाइक को देगी चुनौती

मेड इन चाइना एडवेंचर बाइक Zontes 310 ADV प्रोडक्शन स्टेज तक पहुंच गई है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 04:00 PM (IST)
चीनी कंपनी ने पेश की नई एडवेंचर बाइक, कावासाकी की इस बाइक को देगी चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। चीनी कंपनी की एडवेंचर बाइक Zontes 310 ADV प्रोडक्शन स्टेज तक पहुंच गई है। पिछले कुछ समय से कंपनी इस पर काम कर रही है। इसके लिए चीन में ऑर्डर लेने शुरू किए जा चुके हैं। ग्राहक पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत अफॉर्डेबल रखेगी।

loksabha election banner

हालांकि, अभी तक इसकी लॉन्चिंग को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। अगर कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करती है तो इसे BMW G310 GS और कावासाकी Versys-X 300 से चुनौती मिलेगी। Zontes 310 ADV में 300 cc फॉर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 35 bhp की पावर और 30 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Zontes चीन की टॉयो मोटरसाइकिल टेक्नोलजी लिमिटेड की सहायक कंपनी है। यह स्मॉल-डिस्प्लेसमेंट बाइक, स्टेप थ्रू और स्कूटर्स बनाती है। इसकी कीमत को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है तो कम कीमत वाली इस बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है।

कावासाकी Versys-X 300 से होगा मुकाबला

अगर Zontes 310 भारत में लॉन्च होती है तो इसे कावासाकी की बाइक से चुनौती मिलेगी। दिल्ली में इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 4.60 लाख रुपए रखी गई है। कावासाकी ने इस बाइक को Z300 के ट्यूबलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। कंपनी के मुताबिक नई Versys-X 300 भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाई गई है। यह कावासाकी की एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल रेंज में सबसे छोटी बाइक है, वैसे इसी रेंज में कंपनी की Versys 650 और Versys 1000 जैसी बाइक भी आती हैं।

इंजन की बात करें तो बाइक में 296cc का इंजन लगा है जो 38.4bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है साथ ही इसमें 6 स्पीड गियर दिए गये हैं। बाइक में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस की सुविधा भी मिलेगी। इसका फ्रंट व्हील 19 इंच का है जबकि रियर व्हील बाइक 17 इंच है। इसके अलावा इसमें 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। बाइक के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे किसी भी कावासाकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट में यह कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.