नई दिल्ली: शेवरले की MPV एन्जॉय, ग्लोबल NCAP द्वारा आयोजित क्रैश टेस्टं में फेल हो गई है और सुरक्षा के मामले में उसे जीरो रेटिंग मिली है । व्हीॉकल सेफ्टी ग्रुप ग्लोपबल एनसीएपी की तरफ से लिए गए इस टेस्टस में एंज्वॉलय को सुरक्षा के मामले में जीरो रेटिंग मिली है। 64 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कराये गए क्रैश टेस्टस में शेवरले एन्जॉुय फेल हो गई और इसे मिली जीरो रेटिंग। इसके अलावा कार में कई अन्यप सुरक्षा खामियों का भी पता चला है। इतना ही नहीं एन्जॉ्य के स्ट्रेकचर पर भी सवाल उठाये गए हैं।

ग्लोरबल NCAP के सेक्रेटरी जनरल डेविड वार्ड ने शेवरले एन्जॉय को मिली जीरो रेटिंग के लिए चिंता जताई है और कहा की यह जनरल मोटर्स के शर्म की बात है की वो भारत में न के बराबर सेफ्टी वाली कार बेचती है।

क्रैश टेस्ट में एंजॉय को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में जीरो स्टार और चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली। रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर की चेस्ट, सिर और घुटनों पर गंभीर चोट लगने का खतरा है।

शेवरले की एन्जॉेय एक फैमिली कार है लेकिन भारत में कंपनी इसके टॉप वर्जन ही एयरबैग की सुविधा दी जा रही है। दिल्ली में एंज्वॉ्य की एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 7.30 लाख रुपये के बीच है।
इंजन की बात करें तो एंज्वॉ य 1.3 लीटर डीजल और 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है।
 


 

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप