Move to Jagran APP

देश की ये सबसे किफायती Automatic Cars फीचर्स में महंगी कारों को भी देती हैं टक्कर

अगर आप भी कोई Automatic Car खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे किफायती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:06 PM (IST)
देश की ये सबसे किफायती Automatic Cars फीचर्स में महंगी कारों को भी देती हैं टक्कर
देश की ये सबसे किफायती Automatic Cars फीचर्स में महंगी कारों को भी देती हैं टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के समय में Automatic Cars सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रही हैं। अगर आप भी कोई ऑटोमैटिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपको ऐसा लगता है कि सिर्फ महंगी कारें ही ऑटोमैटिक होती हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे किफायती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बता रहे हैं। रेनॉल्ट क्विड, मारुति सुजुकी सिलेरियो, हुंडई सेंट्रो, मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 और होंडा अमेज जैसी कारें ऑटोमैटिक होने के साथ-साथ कीमत में काफी किफायती हैं।

loksabha election banner

रेनॉल्ट क्विड (Renault KWID)

इंजन और पावर की बात की जाए तो रेनॉल्ट क्विड में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 450500 रुपये है।

मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio)

इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सिलेरियो में 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,13,138 रुपये है।

हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro)

इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 69 पीएस की पावर और 101 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 525,990 रुपये है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Maruti Suzuki Alto K10)

इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 में 998 सीसी वाला इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,43,559 रुपये है।

होंडा अमेज (Honda Amaze)

इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा अमेज में 1.2 लीटर का आई-वीटेक इंजन दिया गया है जो कि 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,63,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.