नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में आज के समय में AMT कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है, जिसको देखते हुए देश और दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियां भारत में अपनी ऑटोमैटिक कारें पेश कर रही हैं। ऐसे में ग्राहकों के बीच यह सोच रहती है कि ऑटोमैटिक कारों की कीमत काफी ज्यादा होती है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध दो सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बता रहे हैं। यह दोनों कारों ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ शानदार फीचर्स से लैस हैं और कीमत आम आदमी के बजट में समाती है।

Maruti Suzuki Alto k10

इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Alto k10 में 998cc का पेट्रोल दिया गया इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 50 kW की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो Alto k10 कार 5 AMT के विकल्प में उपलब्ध है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki Alto K10 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन के मामले में Alto K10 के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में 3-लिंक रिगिड एक्स्ल सस्पेंशन है। कीमत के मामले में Maruti Suzuki Alto k10 के ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,38,55 रुपये है।

Renault Kwid

इंजन और पावर की बात करें तो Renault Kwid में पहला 799cc का स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी इंजन है जो कि 5678 Rpm पर 54 Bhp की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 1.0 लीटर का इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 68 Bhp की पावर और 4250 Rpm पर 91 Nm का टॉर्कन जनरेट करता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Renault Kwid में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सस्पेंशन की बात करें तो इस कार में मैकफर्सन स्ट्रट विद लॉवर ट्रांसवर्से संस्पेंशन और रियर में कॉइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिए गए हैं। कीमत के मामले में Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.95 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: देश की सबसे सस्ती कार Renault Kwid पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस